बिहार

bihar

सीतामढ़ी: लावारिस नवजात शिशु को इलाज के बाद किया गया दत्तक केंद्र ग्रहण के हवाले

By

Published : Apr 9, 2020, 7:09 PM IST

Updated : Apr 9, 2020, 7:55 PM IST

लावारिस नवजात शिशु को इलाज के बाद दत्तक ग्रहण केंद्र के हवाले कर दिया गया है. शिशु पूरी तरह से स्वस्थ्य है. इलाज करने वाले डॉक्टर ने बताया कि कानूनी प्रक्रिया पूरी करने के बाद ही शिशु को दत्तक केंद्र के हवाले किया गया.

सीतामढ़ी
सीतामढ़ी

सीतामढ़ी:जिले में एक लावारिस नवजात शिशु बरामद हुआ. जिसे इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया. जहां इलाज के बाद शिशु को पूरी तरह स्वस्थ हो जाने पर गुरुवार को विशिष्ट दत्तक ग्रहण केंद्र के हवाले कर दिया गया. लावारिस नवजात शिशु जिले के नानपुर थाना क्षेत्र के पोखरैरा गांव में एक झाड़ी से मिला था.

बताया जाता है कि 2 अप्रैल को इम्तियाज अहमद नाम के व्यक्ति को लावारिस नवजात शिशु झाड़ियों में रोते हुए मिला था. इम्तियाज ने मानवता का परिचय देते हुए उसे इलाज के लिए पीएचसी ले गया. जहां से उसे बेहतर इलाज के लिए एसएनसीयू वार्ड भेज दिया गया. नवजात शिशु की इलाज करने वाले डॉ. हिमांशु शेखर ने बताया कि 1 सप्ताह इलाज के बाद नवजात शिशु पूरी तरह स्वस्थ हो चुका है. कानूनी प्रक्रिया पूरी करने के बाद विशिष्ट दत्तक ग्रहण केंद्र के हवाले कर दिया गया है.

लावारिस नवजात शिशु को किया गया दत्तक केंद्र ग्रहण के हवाले

पूरी तरह से स्वस्थ्य है नवजात शिशु
एसएनसीयू वार्ड में नवजात की देखभाल करने वाले नर्सिंग स्टाफ भगवान सहाय प्रजापति और अशोक कुमार ने बताया कि नवजात को जब अस्पताल लाया गया था. उस वक्त उसकी हालत बेहद खराब थी. लेकिन 1 सप्ताह तक बेहतर चिकित्सा और देखभाल के बाद नवजात शिशु शारीरिक रूप से पूरी तरह स्वस्थ हो गया है. जिसके बाद उसकी देखभाल के लिए दत्तक ग्रहण केंद्र को सौंप दिया गया है.

Last Updated : Apr 9, 2020, 7:55 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details