बिहार

bihar

Sitamarhi News: भारत-नेपाल सीमा पर 4 Kg गांजे और सोने के साथ दो तस्कर धराए, जाली करेंसी भी बरामद

By

Published : May 20, 2023, 8:33 PM IST

भारत नेपाल की सीमा पर चेकिंग के दौरान सोना और 4 किलो गांजे के साथ दो तस्कर को एसएसबी जवानों ने गिरफ्तार किया. इसके अलावा गिरफ्तार तस्कर के पास से जाली करेंसी भी बरामद हुई है. भारत नेपाल के सीमा पर इन दिनों तस्करी रुकने का नाम नहीं ले रहा है. लगातार एसएसबी के जवानों की सक्रियता के बावजूद तस्करी जारी है. पढ़ें पूरी खबर..

Etv Bharat
Etv Bharat

सीतामढ़ी: बिहार के सीतामढ़ी में भारत नेपाल सीमा से एसएसबी ने चार किलो गांजा के साथ एक तस्कर को हिरासत में लिया है. यह मामला मेजरगंज का है. यहां सीमावर्ती बसबिट्टा में एसएसबी 20 वीं वाहिनी कैंप इंचार्ज इंस्पेक्टर अरविंद कुमार के नेतृत्व में जवानों ने शनिवार के सुबह भलोहिया गांव के पास चार किलो गांजा के साथ एक नेपाली तस्कर को गिरफ्तार किया है. तस्कर की पहचान नेपाल के सरलाही जिला अंतर्गत बलरा नगर पालिका के लक्ष्मीपुर गांव निवासी अरविंद झा के रूप में की गई.

ये भी पढ़ें: सीतामढ़ी में तस्करी: नेपाली पुलिस ने 91 किलो गांजा किया जब्त, SSB ने गश्ती तेज की गश्ती

गिरफ्तार तस्कर नेपाल का निवासी: कार्रवाई की जानकारी देते हुए कैंप इंचार्ज अरविंद कुमार ने बताया कि विशेष गश्ती के दौरान उन्हें सूचना मिली कि नेपाल से गांजा भारतीय क्षेत्र में आने वाला है जहां इंडो - नेपाल बॉर्डर पिलर संख्या 339/12 से 4 किलोमीटर भारतीय सीमा क्षेत्र में नाका लगाया गया तथा बाइक की सीट के नीचे से गांजा बरामद की गई. जब्त बाइक बीआर 06 बीडी 5730, गांजा तथा गिरफ्तार तस्कर को आगे की कार्रवाई के लिए स्थानीय थाना को सुपुर्द किया गया है.

"विशेष गश्ती के दौरान उन्हें सूचना मिली कि नेपाल से गांजा भारतीय क्षेत्र में आने वाला है जहां इंडो - नेपाल बॉर्डर पिलर संख्या 339/12 से 4 किलोमीटर भारतीय सीमा क्षेत्र में नाका लगाया गया तथा बाइक की सीट के नीचे से गांजा बरामद की गई"-अरविंद कुमार, कैंप इंचार्ज, एसएसबी

सोनबरसा से सोना और जाली करेंसी बरामद: इधर सोनबरसा में भारत नेपाल सीमा हनुमान चौक चेक पोस्ट पर एसएसबी 51 बटालियन के जवानों ने वाहन चेकिंग के दौरान नेपाल से आ रहे व्यक्ति से जांच के क्रम में 13 ग्राम सोना के साथ लाखों रुपये बरामद हुआ. कागजी खानापूर्ति कर उसे स्थानीय पुलिस के हवाले कर दिया. जानकारी के अनुसार पिलर संख्या 326 के पास नेपाल के काठमांडू से पश्चिम बंगाल जा रही टूरिस्ट बस में तलाशी के दौरान एक संदिग्ध व्यक्ति से जवानों ने पूछताछ की. यहां उसके बैग की तलाशी लेने पर दो लाख पन्द्रह सौ भारतीय रुपये और 132.70 ग्राम सोना व 860 रुपये नेपाली बरामद हुआ.

पश्चिम बंगाल का है तस्कर: पकड़ा गया व्यक्ति की पहचान बंगाल राज्य मेदिनीपुर जिला के दासपुर थाना क्षेत्र रानीचक गांव निवासी गोपाल प्रामाणिक के पुत्र स्वपन प्रामाणिक के रूप में की गई हैं. बरामद सोने व रुपये के बारे में पूछताछ में सन्तोष जनक जवाब नहीं मिलने पर बरामद समान व रुपया के साथ व्यक्ति को स्थानीय थाना को सुपुर्द कर दिया गया है. जहां थाना अध्यक्ष सुचित्रा कुमारी ने प्राथमिकी दर्ज कर न्यायिक हिरासत भेज दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details