बिहार

bihar

श्रमिक स्पेशल ट्रेन से दानापुर पहुंचे 72 मजदूरों को लाया गया सीतामढ़ी

By

Published : May 3, 2020, 8:40 AM IST

दानापुर से सीतामढ़ी आए 72 प्रवासी मजदूरों को परिवहन विभाग ने क्वारंटीन कर दिया है. दानापुर से बसों में भरकर ये मजदूर सीतामढ़ी लाए गए हैं.

सीतामढ़ी परिवहन विभाग
सीतामढ़ी परिवहन विभाग

सीतामढ़ी: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के प्रवासियों की वापसी के निर्देश के बाद जिला प्रशासन तैयारी में जुट गया है. प्रशासन की ओर से बिहार आने वाले प्रवासी मजदूरों के लिए व्यवस्था की जा रही है. डीएम अभिलाषा कुमारी शर्मा के निर्देश पर यान निरीक्षक एस के मिश्रा अन्य प्रदेशों से आ रहे मजदूरों को लाने दानापुर रेलवे स्टेशन पर पहुंचे.

जानकारी के मुताबिक श्रमिक स्पेशल ट्रेन से 72 मजदूरों का जत्था 3 बसों में भरकर यान निरीक्षक एस के मिश्रा की निगरानी में शनिवार की देर रात कोरलहिया पहुंचा. यान निरीक्षक ने बताया कि देश के अन्य प्रदेशों से स्पेशल ट्रेन के जरिए दानापुर रेलवे स्टेशन पहुंचे सभी 72 मजदूरों को स्कैनिंग के बाद सीतामढ़ी के जिन-जिन प्रखंडों में मजदूरों का घर हैं उन प्रखंडों के क्वारंटीन सेंटरों में भेजा जाएगा.

पुलिस निगरानी में घर पहुंचे लोग

14 दिनों के लिए होंगे क्वारंटीन
यान निरीक्षक की मानें तो बाहर से आए सभी मजदूरों को एहतियात के तौर पर क्वारंटीन सेंटरों में रखा जाएगा. वहीं, यान निरीक्षक ने ये भी बताया कि 14 दिनों के बाद जांच की जाएगी. अगर कोरोना पॉजिटिव नहीं पाया जाता है तो ही इन मजदूरों को अपने-अपने घरों में भेजा जाएगा.

बता दें कि बीते 3 दिन पहले जिला प्रशासन ने अन्य प्रदेशों से आए गोपालगंज के प्रवासी मजदूरों को परिवहन विभाग की बसों से सीतामढ़ी लाया था. जिनकी स्कैनिंग के बाद जिला प्रशासन ने सभी मजदूरों के गृह प्रखंड में क्वारंटीन सेंटर में रखने का निर्देश दिया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details