बिहार

bihar

सीतामढ़ी में मूर्ति विसर्जन के दौरान पुलिस-पब्लिक में झड़प, 4 महिला समेत 11 लोग गिरफ्तार

By

Published : Oct 16, 2021, 10:10 PM IST

सीतामढ़ी

प्रतिमा विसर्जन (Pratima Visarjan) के दौरान रुट बदलने को लेकर स्थानीय लोगों और पुलिस के बीच हुई झड़प में कई पुलिसकर्मी जख्मी हो गए थे. इस मामले में कार्रवाई करते हुए 11 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. वहीं कई आरोप गांव छोड़कर फरार हैं.

सीतामढ़ी: बिहार के सीतामढ़ी (Sitamarhi) मेंमूर्ति सर्जन के दौरान में पुलिस और पब्लिक के बीच हुई झड़पमें कई पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं. अब इस मामले में प्रशासन की ओर से कार्रवाई की गई है. पुलिस ने 4 महिला सहित 11 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. इस मामले में कुल 27 लोगों को नामजद किया गया है, जबकि 150 अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है.

ये भी पढ़ें: सीतामढ़ी हिंसा मामले में 11 लोग गिरफ्तार, मूर्ति विसर्जन के दौरान झड़प में कई पुलिसकर्मी हुए थे घायल

शुक्रवार की रात सीतामढ़ी के नानपुर थाना (Nanpur Thana) क्षेत्र के रायपुर गांव में मूर्ति विसर्जन (Pratima Visarjan) के दौरान स्थानीय लोगों और पुलिस के बीच भिड़ंत हो गई थी. झड़प में महिला पुलिस सहित आधा दर्जन पुलिस कर्मी बुरी तरह घायल हो गए थे. ग्रामीणों ने पुलिस के ऊपर जमकर रोड़े और ईंट बरसाए थे. पुलिस ने हालात को काबू करने और अपने बचाव में कथित रूप से दो राउंड हवाई फायरिंग भी की. तब जाकर भीड़ तितर-बितर हुई.

झड़प में घायल हुए पुलिसकर्मी को साथी पुलिसकर्मियों ने इलाज के लिए नानपुर पीएचसी में भर्ती कराया. जहां सभी का इलाज चल रहा है. घायलों में एसआई विजय कुमार राम, संतोष सिंह, महिला कांस्टेबल रेणु कुमारी, वीरेन्द्र कुमार राम, कमलेश सिंह, चंद्रधन यादव और चौकीदार राजेश कुमार यादव शामिल हैं.

वहीं, घटना के बाद से इलाके में काफी तनावपूर्ण स्थिति बन गई थी. घटना की सूचना वरीय पदाधिकारी को मिलने के बाद मौके पर पहुंचे एएसपी सह एसडीपीओ प्रमोद कुमार, एसडीएम नवीन कुमार, थाना अध्यक्ष राम विनय पासवान, बीडीओ चंद्र मोहन पासवान और सीओ आलोक कुमार ने अतिरिक्त पुलिस बल को घटनास्थल पर बुलाया. जिन्होंने मोर्चा संभाला, तब जाकर स्थिति पर काबू पाया गया है.

ये भी पढ़ें: बिहार में पुलिस-पब्लिक के बीच हिंसक झड़प, महिला पुलिसकर्मी सहित कई जवान घायल

इस मामले में कुल 27 लोगों को नामजद और 150 अज्ञात लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गई. जिसके बाद पुलिस ने छापेमारी कर घटना में शामिल गांव के ही पप्पू कुमार, राजा कुमार, बुधन सहनी, विनोद कुमार, अनिता सहनी, जगरनाथ राउत, सुरेंद्र कुमार, चंदन कुमार, रागनी देवी, मधु देवी और गौरी देवी सहित चार महिला और सात पुरूष सहित कुल 11 लोगों को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया है.

आपको बता दें कि रायपुर गांव स्थित गंगा सागर पोखर में प्रतिमा का विसर्जन किया जा रहा था. तभी रूट बदलने को लेकर पुलिस से लोगों की बकझक हो गई. जिससे उग्र लोगों ने पुलिस पर पथराव कर दिया. पुलिस ने भी भीड़ को तितर-बितर करने के लिए दो राउंड हवाई फायरिंग कर दी. गोली चलने की आवाज सुन लोग भाग निकले.

ABOUT THE AUTHOR

...view details