बिहार

bihar

सीतामढ़ी: आंगनबाड़ी सेविका-सहायिका का हड़ताल 11वें भी दिन रहा जारी

By

Published : Sep 11, 2020, 6:03 PM IST

बथनाहा प्रखंड में जारी आंगनबाड़ी सेविका और सहायिका संघ का अनिश्चितकालीन हड़ताल 11 दिन भी जारी रहा. मौके पर प्रदर्शनकारियों ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी की.

Sitamarhi
Sitamarhi

सीतामढ़ी: आंगनबाड़ी सेविका और सहायिका संघ ने अपने 17 सूत्री मांगों के समर्थन में प्रखंड कार्यालय बथनाहा में विरोध- प्रदर्शन किया.

बता दें कि आंगनबाड़ी सेविका और सहायिका बीते 21 अगस्त से ही अनिश्चितकालीन हड़ताल पर हैं. प्रदर्शनकारियों का कहना था कि जब तक उनकी मांगों पर विचार नहीं किया जाएगा. उनका विरोध प्रदर्शन जारी रहेगा.

‘सरकार मानती है अंशकालिन कर्मी

इस मामले पर आंगनबाड़ी सेविका सहायिका संघ के जिला संयोजक राम बुझाबन यादव ने कहा कि बिहार सरकार सेविका और सहायिका को अंशकालीन कर्मी मानती है. उन्होंने कहा कि सरकार की इसी नीति के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं.

'सरकार सरकार अपने वादे को करे पूरा'

जिला संयोजक राम बुझाबन यादव ने बताया कि सरकार और संघ से पूर्व में एक समझौता हुआ था. उसके अनुसार सरकार ने उन्हें केंद्र के सहयोग से वेतन राशि देने का वादा किया था.

उन्होंने कहा कि आंगनबाड़ी सेविका- सहायिका से जन्म मृत्यु प्रमाण पत्र, मनरेगा मिट्टी की जांच, जाति आवासीय सहित अन्य कार्यों में काम लिया जाता है. इसके बावजूद भी सरकार उनका वाजिब हक नहीं दे रही है. उन्होंने कहा कि वे लोग अपनी मांगों को लेकर बीते 31 अगस्त से ही हड़ताल पर हैं. जब तक उनकी मांगों पर विचार नहीं किया जाएगा, आंदोलन जारी रहेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details