बिहार

bihar

सीतामढ़ी: नेपाली PM ओली के बयान का विरोध जारी, साधु समाज ने की माफी की मांग

By

Published : Jul 19, 2020, 5:26 PM IST

जानकी मंदिर पुनौरा धाम के महंत कौशल किशोर दास ने नेपाली प्रधानमंत्री के बयान पर कहा कि उनका मानसिक संतुलन खराब हो गया है. चीन के बहकावे में आकर वो इस तरह का बेतुका बयान दे रहे हैं.

sitamarhi
sitamarhi

सीतामढ़ी:नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली के भगवान राम पर दिए गए बयान का विरोध जारी है. जिले में साधु-समाज में भी नेपाली प्रधानमंत्री का विरोध हो रहा है. लोगों में ओली के खिलाफ काफी गुस्सा है और देश से माफी मांगने की बात भी कही जा रही है.

नेपाली प्रधानमंत्री पर तंज
जानकी मंदिर पुनौरा धाम के महंत कौशल किशोर दास ने नेपाली प्रधानमंत्री के बयान पर कहा कि नेपाली प्रधानमंत्री का मानसिक संतुलन खराब हो गया है. चीन के बहकावे में आकर वो इस तरह का बेतुका बयान दे रहे हैं. राम जन्मभूमि को लेकर लंबे अरसे से विवाद चल रहा था जिसका निपटारा देश की न्यायिक संस्था ने कर दिया है. अब नेपाल के प्रधानमंत्री अपने बेतुके बयान के जरिए भारत में अस्थिरता पैदा करना चाह रहे हैं.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

नेपाल पर अंतरराष्ट्रीय दबाव बनाने की जरूरत
बीजेपी नेता मनोज शक्ति और सामाजिक कार्यकर्ता शिवेश कुमार ने कहा कि नेपाल पर अंतरराष्ट्रीय दबाव बनाकर उसे सबक सिखाने की जरूरत है. सामाजिक कार्यकर्ता ने कहा की नेपाल सरकार लगातार अपने बेतुके बयान और बेतुकी हरकतों से भारत को आघात पहुंचाने की कोशिश कर रही है.

इसे भी पढ़ें-नेपाली PM केपी शर्मा ओली के खिलाफ बिहार में परिवाद दायर

भारत को ठेस पहुंचाने की कोशिश
सामाजिक कार्यकर्ता ने कहा कि नेपाल का जनकपुर धाम भी राजा जनक की नगरी है. जहां भगवान राम और माता सीता का विवाह स्वयंवर हुआ था. माता सीता के इस रिश्ते के कारण ही भारत और नेपाल का संबंध वर्षों से प्रगाढ़ रहा है. शिवेश ने कहा इसी कारण हर वर्ष नेपाल में होने वाले विवाह पंचमी समारोह को देखने के लिए भारत के सीमाई इलाकों से लाखों की संख्या में लोग शिरकत भी करते हैं. नेपाल की ऐसी हरकत भारत को ठेस पहुंचाने की कोशिश है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details