बिहार

bihar

इस वजह से सीतामढ़ी में वीरान हो गए थाना.. गिने-चुने पुलिसकर्मी ही मौजूद

By

Published : Sep 28, 2021, 8:32 PM IST

सीतामढ़ी के चोरौत और नानपुर प्रखंड स्थित थाने वीरान पड़ गए. वहां एक भी न तो व्यक्ति नजर आ रहा है और न ही कोई पुलिसकर्मी. गिने-चुने पुलिसवाले ही थानों पर तैनात हैं. सभी एक विशेष काम के लिए दूसरी जगह ड्यूटी दे रहे हैं- पढ़ें पूरी खबर

सीतामढ़ी
सीतामढ़ी

सीतामढ़ीः बिहार में पंचायत चुनाव (Panchayat Election) के दूसरे चरण और सीतामढ़ी जिले में पंचायत चुनाव के पहले चरण में नानपुर प्रखंड (Nanpur Block) और चोरौत प्रखंड (Choraut Block) में पंचायत चुनाव होना है. कल यानि बुधवार को होने वाले पंचायत चुनाव को लेकर जिला प्रशासन ने अपनी तैयारी पूरी कर ली है. सुरक्षा को लेकर जिला प्रशासन ने पुख्ता इंतजाम कर रखा है. जिस कारण कई थाने वीरान पड़ गए हैं. बुधवार को होने वाले पंचायत चुनाव में लगे कर्मी अपने-अपने मतदान केंद्रों पर बैलट और ईवीएम मशीन लेकर जा रहे हैं.

यह भी पढ़ें-बिहार पंचायत चुनाव: दूसरे चरण में 34 जिलों के 48 प्रखंडों में मतदान कल, सुरक्षा चाक चौबंद

जिले में होने वाले पंचायत चुनाव के पहले चरण में जिले के सभी थानों से जहां पुलिस कर्मियों को पंचायत चुनाव में लगाया गया है, वहीं पुलिसकर्मियों के नहीं रहने के कारण मंगलवार को थाना वीरान दिखा. जिन सड़कों पर रोज पुलिसकर्मी वाहनों की जांच करते थे, वह सड़क भी मंगलवार को पुलिसकर्मियों के बिना सुनसान दिख रही थी.

जिले में पहले चरण में बुधवार को नानपुर और चोरौत प्रखंड में पंचायत चुनाव होना है. चोरौत प्रखंड में पंचायत चुनाव को लेकर जहां 100 मतदान केंद्र बनाए गए हैं, वहीं नानपुर प्रखंड में पंचायत चुनाव को लेकर 237 मतदान केंद्र बनाए गए है.

नानपुर प्रखंड में कुल मतदाताओं की संख्या एक लाख 29 हजार 590 है. महिला मतदाताओं की संख्या 60,636 है, तो वहीं पुरुष मतदाताओं की संख्या 68 हजार 953 है. अन्य मतदाता की संख्या एक है. चोरौत प्रखंड में कुल मतदाताओं की संख्या 55 हजार 199 है. महिला मतदाताओं की संख्या 26 हजार 03 है. पुरुष मतदाताओं की संख्या 29 हजार 194 है. अन्य मतदाता की संख्या 2 है.

यह भी पढ़ें- तेजस्वी ने सीएम नीतीश पर बोला हमला, कहा- हमारी सरकार बनी तो लेंगे विशेष राज्य का दर्जा

ABOUT THE AUTHOR

...view details