बिहार

bihar

चौथे चरण का नामांकन शुरू, पर्चा दाखिले में प्रत्याशी समर्थकों का उमड़ा हुजूम.. पुलिस ने खदेड़ा

By

Published : Sep 25, 2021, 3:42 PM IST

m

सीतामढ़ी के डुमरा प्रखंड में पंचायत चुनाव के लिए नामांकन शुरू हो गया है. यहां प्रखंड कार्यालय के सामने प्रत्याशियों के समर्थक भीड़ इकट्ठा कर धारा 144 की अनदेखी कर रहे हैं.

सीतामढ़ीःपंचायत चुनाव (Panchayat Elections) को लेकर डुमरा प्रखंड के 19 पंचायतों में शनिवार से नामांकन (Nomination) की प्रक्रिया शुरू हो गई. यहां चौथे चरण में 584 पदों पर चुनाव होगा. एक लाख 64 हजार 629 मतदाता अपने मतों का प्रयोग करेंगे. सुरक्षा को लेकर चाक-चौबंद इंतजाम किए गए हैं.

ये भी पढ़ेंःइस गांव में सिर्फ 'सपनों' में होता है विकास, बुनियादी सुविधाओं का भी घोर अभाव

डुमरा प्रखंड में 1 अक्टूबर तक प्रत्याशी नामांकन कर सकेंगे. पंचायत चुनाव के नामांकन को लेकर जिला प्रशासन ने सुरक्षा के चाक-चौबंद इंतजाम किए हैं. वहीं, नोमिनेशन के पहले दिन नामांकन करने को लेकर प्रत्याशियों की भीड़ दिखी.

देखें वीडियो

डुमरी प्रखंड में कुल 584 पदों पर चुनाव होना है. प्रखंड में चार जिला परिषद 28 पंचायत समिति 19 सरपंच 257 ग्राम पंचायतों के सदस्य 19 मुखिया के पद पर चुनाव होना है. एक लाख 64 हजार 629 मतदाता 584 पदों पर खड़े प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे.

ये भी पढ़ेंःपंचायत चुनाव के चौथे चरण के लिए आज से होगा नामांकन, प्रशासन ने किया पुख्ता इंतजाम

डुमरा प्रखंड कार्यालय के समीप धारा 144 का सख्ती से पालन कराने को लेकर पुलिस सख्त दिखाई दी. प्रखंड कार्यालय के सामने प्रत्याशियों के समर्थक 144 की अनदेखी कर भीड़ इक्कठा कर प्रत्याशी के नांमाकन देकर वापस आने का इंतजार कर रहे थे, मौके पर पहुंचे डुमरा थानाध्यक्ष जन्मेजय राय ने भीड़ को हटाया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details