बिहार

bihar

सीतामढ़ी: वंचित लोगों को राशन मुहैया कराने को लेकर मुखिया संघ ने की बैठक, DM को लिखी चिट्ठी

By

Published : Apr 21, 2020, 11:31 PM IST

डुमरा प्रखंड के मुखिया संघ के सदस्यों ने मंगलवार को राशन कार्ड से वंचित लोगों को राशन मुहैया कराने को लेकर एक आपात बैठक की. बैठक की अध्यक्षता हरि छपरा पंचायत के मुखिया अनिल कुमार यादव ने की

Mukhiya Sangh meeting
Mukhiya Sangh meeting

सीतामढ़ी:कोरोना वायरस जैसी वैश्विक महामारी को लेकर केंद्र सरकार ने गरीबों को 3 महीने का राशन मुफ्त में देने की घोषणा की थी. केंद्र सरकार ने देश के सभी वर्ग के लोगों को सरकारी दर पर राशन मुहैया कराने की बात कही थी, लेकिन देश में करीब 30 फीसदी लोगों के पास राशन कार्ड नहीं है, जिसको लेकर वे लोग सरकारी दर पर राशन लेने से वंचित हो जाते हैं. इस सिलसिले में डुमरा प्रखंड के मुखिया संघ ने वंचित परिवारों को राशन देने को लेकर की अहम बैठक की. बैठक के बाद संघ ने डीएम अभिलाषा कुमारी शर्मा को चिट्ठी लिख कर इस विषय में फैसला लेने की अपील की है.

राशन कार्ड से वंचित लोगों को राशन मुहैया कराने की अपील
डुमरा प्रखंड के मुखिया संघ के सदस्यों ने मंगलवार को राशन कार्ड से वंचित लोगों को राशन मुहैया कराने को लेकर एक आपात बैठक की. बैठक की अध्यक्षता हरि छपरा पंचायत के मुखिया अनिल कुमार यादव ने की. मौके पर मुखिया राजेश वात्स्यायन ने कहा कि कोरोना की महामारी को लेकर सरकार ने लॉक डाउन की तारीख आगे बढ़ा दी है. इससे मध्यम वर्ग के परिवार को काफी परेशानी हो रही है. 30 फीसदी लोगों के पास राशन कार्ड नहीं है, जिसके लेकर उन्हें सरकारी दर पर राशन नहीं मिल पा रहा है. राजेश ने कहा कि इन लोगों को भी सरकारी दर पर राशन मुहैया कराई जाए इसी को लेकर एक बैठक की गई है.

DM को लिखी चिट्ठी

मुखिया संघ ने डीएम को लिखा पत्र
मुखिया संघ ने डीएम अभिलाषा कुमारी शर्मा को ईमेल के जरिए एक पत्र भेजा है. इसमें कहा गया है कि डुमरा प्रखंड में 30 फीसदी लोगों के पास राशन कार्ड नहीं है. लॉक डाउन के कारण राशन कार्ड से वंचित लोग भुखमरी के कगार पर आ गए हैं. इसका सर्वे कराकर वंचित लोगों का राशन कार्ड बनवाया जाए. संघ की बैठक में प्रखंड के सभी मुखिया ने बैठक के दौरान सोशल डिस्टेंस का पालन किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details