बिहार

bihar

Sitamarhi News: गणतंत्र दिवस के मौके पर सीतामढ़ी में दर्दनाक हादसा, कोचिंग संचालक की मौत, कई पहुंचे अस्पताल

By

Published : Jan 27, 2023, 12:59 PM IST

सीतामढ़ी में गणतंत्र दिवस के दौरान झंडोत्तोलन करते समय एक बड़ा हादसा हुआ. ग्रामीणों ने बताया कि तिरंगा फहराने वाला लोहे का खंभा 11,000 वोल्ट के तार के संपर्क में आ गया. झंडोत्तोलन के दौरान करंट लगने से एक निजी कोचिंग संचालक की घटनास्थल पर ही दर्दनाक मौत हो गई. कई लोग घायल भी हुए हैं.

man died due to electrocution in Sitamarhi
man died due to electrocution in Sitamarhi

सीतामढ़ी में करंट की चपेट में आने से हादसा

सीतामढ़ी: गणतंत्र दिवस 2023 (Republic Day 2023) के अवसर पर प्रदेश भर में कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. इसी दौरान सीतामढ़ी से दिल को दहला देने वाला मामला सामने आया. झंडोत्तोलन के दौरान हुए दर्दनाक हादसे ने लोगों को हिला कर रख दिया है. रीगा थाना क्षेत्र में झंडोत्तोलन के दौरान खंभे में करंट आने के कारण एक शिक्षक की मौत हो गई जबकि उसे बचाने की कोशिश में कई लोग गंभीर रूप से जख्मी हुए हैं जिनको इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

ये भी पढ़ें-नवादा में खेत में काम करने गई महिला की करंट लगने से मौत, परिजनों में मचा कोहराम


सीतामढ़ी में करंट लगने से एक व्यक्ति की मौत:ग्रामीणों ने बताया कि कोचिंग संचालक का शरीर पूरी तरह से झुलस चुका था. गणतंत्र दिवस पर झंडोत्तोलन के लिए लोहे का खंभा ऊपर लगे तार से चिपक गया जिसमें 11000 वोल्ट का करंट दौड़ रहा था. शिक्षक बचाने के दौरान 5 और लोग करंट की चपेट में आ गए.

11000 वोल्ट के तार की चपेट में आने से हादसा: इधर घटना की जानकारी मिलते ही स्थानीय रीगा थाना पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सीतामढ़ी सदर अस्पताल भेज दिया है. मृतक की पहचान रीगा थाना क्षेत्र के रामनगर निवासी अभिषेक झा के रूप में की गई है. वही बचाने गए घायल 5 लोगों को इलाज के लिए सीतामढ़ी सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

"शंकर चौक के पास अभिषेक झा कोचिंग चलाते थे. 11000 वोल्ट का तार वहां से गुजरा हुआ है. झंडा फहराने गए थे तभी करंट की चपेट में आ गए. कई बच्चे भी शिक्षक को बचाने के क्रम में झुलस गए. 1 बच्चे की हालत नाजुक बनी हुई है. रामनगरा के रहने वाले थे. आपदा प्रबंधन की ओर से मृतक के परिजनों को सहायता मिलनी चाहिए."- फूल कुमार सिंह, ग्रामीण

ABOUT THE AUTHOR

...view details