बिहार

bihar

सीतामढ़ीः पीछा करने में टकरायी तस्कर और पुलिस की बाइक, सड़क पर गिरी शराब की बोतल लूटने को मची होड़

By

Published : Dec 14, 2022, 7:02 PM IST

Sitamarhi Crime News सीतामढ़ी में पुलिसकर्मी की बाइक से शराब कारोबारी की बाइक टकरा गयी. जिसमें पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हो गया. हादसे में शराब की बोतलें सड़क पर गिर पड़ी. जिसे देख ग्रामीणों ने शराब की लूट मचा दी. घायल पुलिसकर्मी का इलाज चल रहा है.

सीतामढ़ी में शराब की लूट
सीतामढ़ी में शराब की लूट

सीतामढ़ी:बिहार केसीतामढ़ी में शराब की लूट(Liquor Loot In sitamarhi) मच गयी. दरअसल, भारत नेपाल की सीमा सोनबरसा एनएच 77 पर पुलिस शराब पकड़ने के लिए वाहन चेकिंग कर रही थी. इसी दौरान एक शराब कारोबारी बाइक से गुजर रहा था. पुलिस को देखते ही वह भागने लगा. ऐसे में एक पुलिसकर्मी बाइक से शराब कारोबारी का पीछा करने लगा. इसी क्रम में पुलिसकर्मी की बाइक शराब कारोबारी की बाइक से टकरा गयी. जिसमें पुलिसकर्मी तो घायल हुआ ही, साथ शराब की बोतलें भी सड़क पर गिर पड़ी. कई बोतलें टूट गयी लेकिन कुछ बच गयी. जिसे स्थानीय लोग लूटकर ले गए.

यह भी पढ़ें:शराबबंदी वाले बिहार में 20 लोगों की मौत, जहरीली शराब पीने से मौत की आशंका

हादसे में पुलिसकर्मी घायल:जानकारी के मुताबिक भारत नेपाल की सीमा सोनबरसा एनएच 77 के समीप ओपी थाना प्रभारी शराब कारोबारी की तलाश में वाहनों की जांच कर रहे थे. इसी दौरान शराब कारोबारी का पीछा करने के दौरान NH 77 फुलकाहा चौक के समीप पैंथर मोबाइल के सिपाही आस नारायण सिंह और शराब कारोबारी की बाइक में आमने-सामने की टक्कर हो गई. जिसमें दोनों बाइक बुरी तरह क्षतिग्रस्त होने के साथ ही पुलिसकर्मी भी घायल हो गया.

शराब लूटकर फरार हो गए ग्रामीण:इस हादसे में शराब की कई बोतलें भी टूट गयी. लेकिन सुरक्षित बचे अन्य शराब की बोतलों पर स्थानीय ग्रामीण की नजर पड़ गयी. फिर क्या था, जिसे जो हाथ आया वह लूटकर फरार हो गया. इसी बीच कुछ समझदार लोगों ने घायल पुलिसकर्मी को इलाज के लिए अस्पताल भेजा. इधर, मौके पर पहुंची पुलिस ने शराब कारोबारी को गिरफ्तार कर लिया. लेकिन पुलिस के हाथ सिर्फ 20 शराब की बोतलें ही आई, बाकि ग्रामीण लूटकर फरार हो चुके थे.

बता दें कि बिहार में शराबबंदी (Liquor Ban in Bihar) कानून लागू है. बावजूद इसके शराब की तस्करी और खरीद-बिक्री का अवैध धंधा जारी है. पुलिस और मद्य निषेद्य विभाग की टीम लगातार शराब पर रोक लगाने के लिए छापेमारी कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details