बिहार

bihar

चौकीदार निकला गांजा तस्कर, भारत-नेपाल सीमा से 64 किलो गांजा के साथ पांच गिरफ्तार

By

Published : Sep 10, 2022, 12:41 PM IST

भारत-नेपाल सीमा से 64 किलो गांजा बरामद
भारत-नेपाल सीमा से 64 किलो गांजा बरामद

सीतामढ़ी में India Nepal border के पास 64 किलो गांजा की खेप पकड़ी गई. इसके साथ ही पुलिस ने पांच तस्करों को गिरफ्तार किया है. तस्करों में एक पुलिस चौकीदार भी शामिल है. पढ़ें पूरी खबर..

सीतामढ़ी: बिहार के सीतामढ़ी में भारत-नेपाल सीमाके पास पुलिस ने गांजा तस्करों पर बड़ी कार्रवाई की है. पुलिस ने 64 किलो गांजा के साथ पांच तस्करों को भी गिरफ्तार (Five smugglers arrested with 64 kg ganja) किया है. गांजा तस्करी में एक चौकीदार और एक चौकीदार का पुत्र भी शामिल है. गांजा सुरसंड थाना क्षेत्र से बरामद हुआ है. पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर ये कार्रवाई की है.

ये भी पढ़ेंःभारत-नेपाल सीमा पर गिरफ्तार दो तस्करों से मिले 41 लाख रुपये

चौकीदार समेत पांच तस्कर गिरफ्तारः अब लोगों की सुरक्षा में लगे पुलिसकर्मी और उनके परिजन भी तस्करी में संलिप्त पाए जा रहे हैं. इसी कड़ी में पुलिस ने गांजा के साथ चौकीदार सेवक दास और एक दूसरे चौकीदार के बेटे राजा को भी गिरफ्तार किया है. इसके अलावा मौके से तीन अन्य तस्कर भी गिरफ्तार किए गए हैं. अन्य गिरफ्तार तस्करों की शिनाख्त थाना क्षेत्र के श्रीखंडी भिट्ठा कंटाही टोला वार्ड नंबर 6 निवासी बिंदा लाल दास के पुत्र किसुन दास, विनय झा के पुत्र मनीष झा और श्याम बिहारी झा के पुत्र अशोक कुमार झा के रूप में की गई है.

अंतरराष्ट्रीय बाजार में गांजे की कीमत 40 लाखः मामले को लेकर सुरसंड थानाध्यक्ष नवलेश कुमार आजाद ने बताया कि कटाई टोला के पास प्राथमिक विद्यालय के निकट एनएच-227 पर कुछ लोग सामान लोड कर रहे थे. वहां पुलिस को देख वह भागने लगे. जब पुलिस ने टेंपो की तलाशी ली तो 44 किलो गांजा बरामद हुआ. वहीं पुलिस ने भागते हुए एक तस्कर को खदेड़ कर पकड़ा. जब उसकी तलाशी ली गई तो उसके पास से 20 किलो गांजा बरामद हुआ. थानाध्यक्ष ने कहा कि गांजा के मामले में प्राथमिकी दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है.

''कटाई टोला के पास प्राथमिक विद्यालय के निकट एनएच-227 पर कुछ लोग सामान लोड कर रहे थे.पुलिस को देख वह भागने लगे. जब पुलिस ने टेंपो की तलाशी ली तो 44 किलो गांजा बरामद हुआ. वहीं भागते हुए एक युवक के पास से 20 किलो गांजा मिला है. गांजा के मामले में प्राथमिकी दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है ''- नवलेश कुमार आजाद, थानाध्यक्ष सुरसंड

ये भी पढ़ेंः सीतामढ़ी में 51 हजार में महिला को बेचा, पूर्णिया के रेड लाइट एरिया में छापा

ABOUT THE AUTHOR

...view details