बिहार

bihar

सीतामढ़ी में मिला पहला कोरोना पॉजिटिव केस, 3 किलोमीटर तक के इलाके को किया गया सील

By

Published : Apr 28, 2020, 11:58 PM IST

जिलाधिकारी अभिलाषा कुमारी शर्मा ने इसकी पुष्टि करते हुए जनता से अपील किया कि, इसके लिये घबराने की जरूरत नहीं है. पीड़ित युवक को आइसोलेट किया गया है.

sitamadhi
sitamadhi

सीतामढ़ी: जिले के नानपुर थाना क्षेत्र के एक गांव में कोरोना पॉजिटिव युवक के मिलने के बाद से हड़कंप मच गया है. पॉजिटिव युवक 26 तारीख को गाजियाबाद से लौटा था और उसे क्वारंटाइन किया गया था. युवक का सैंपल जांच के लिए मुजफ्फरपुर के एसकेएमसीएच जांच के लिये भेजा गया था, जहां से मंगलवार को पॉजिटिव रिपोर्ट आया.

कोरोना पॉजिटिव केस सामने आने के बाद जिले के सभी सीमाओं पर विशेष सतर्कता बढ़ा दी गई है. बाहर से आने-जाने वालों पर विशेष नजर रखी जा रही है. जिलाधिकारी अभिलाषा कुमारी शर्मा ने इसकी पुष्टि करते हुए जनता से अपील किया कि, इसके लिये घबराने की जरूरत नहीं है. पीड़ित युवक को आइसोलेट किया गया है. हम सभी सावधानी और सतर्कता बरतें तो इस बीमारी पर विजय हासिल कर सकते हैं.

जिले में पहला मामला
वहीं, पॉजिटिव पाए गए युवक के परिजनों का सैंपल भी अब जांच के लिए भेजने की तैयारी की जा रही है. जिले में पहला मामला सामने आने के बाद से जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह अलर्ट मोड में है. अब तक डेढ़ सौ से अधिक लोगों के सैंपल जांच के लिये भेजे गये थे, जिसमें सभी का रिपोर्ट निगेटिव पाया गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details