बिहार

bihar

रितु जायसवाल की शिकायत पर हटाए गए सोनबरसा BDO, चुनाव आयोग ने की कार्रवाई

By

Published : Dec 5, 2021, 1:33 PM IST

सीतामढ़ी के (Sonbarsa Block Election Officer)सोनबरसा प्रखंड निर्वाचन पदाधिकारी को चुनाव आयोग ने हटाते हुए, चुनाव प्रक्रिया तक जिले से बाहर रहने का आदेश दिया है. दरअसल, वाहन चेकिंग के दौरान सोनबरसा BDO ने रितु जायसवाल और उनके पति समेत 150 समर्थकों पर सरकारी काम में बाधा डालने की प्राथमिकी दर्ज करायी थी. आगे पढ़िए पूरी खबर...

पति के साथ पूर्व मुखिया रितु जायसवाल
पति के साथ पूर्व मुखिया रितु जायसवाल

सीतामढ़ी:बिहार के सीतामढ़ी में 8 दिसंबर को दसवें चरण की पंचायत चुनाव ( Voting for Panchayat Elections) के लिए मतदान होना है, और इधर सोनबरसा प्रखंड निर्वाचन पदाधिकारी ओम प्रकाश यादव को चुनाव आयोग ने हटाया दिया है, और साथ ही चुनाव प्रक्रिया तक जिले से बाहर बाहर रहने का आदेश भी दिया है. दरअसल, मुखिया फेम रितु जायसवाल की शिकायत पर चुनाव आयोग ने कार्रवाई की है.

ये भी पढ़ें-बिहार में अब तक ओमीक्रॉन ने नहीं दी दस्तक, स्वास्थ्य मंत्री मंगले पांडे ने कहा- राज्य के 31 जिले संक्रमण मुक्त

बता दें कि चुनाव आयोग ने जिला निर्वाचन अधिकारी को निर्देश देते हुए कहा है कि 5 दिसंबर से प्रखंड विकास पदाधिकारी ओम प्रकाश यादव को अवकाश पर रखें और निर्वाचन प्रक्रिया की समाप्ति तक उन्हें जिले से बाहर रखने का आदेश जारी करें. चुनाव आयोग ने इससे संबंधित अनुपालन रिपोर्ट की एक कॉपी 24 घंटे के अंदर भेजने का निर्देश दिया है. चुनाव आयोग के अनुसार प्रखंड विकास पदाधिकारी ओम प्रकाश यादव पर असंवेदनशील और पक्षपातपूर्ण कार्य करने का आरोप है. चुनाव आयोग के निर्देश पर बाजपट्टी प्रखंड विकास पदाधिकारी संजीत कुमार को सोनबरसा प्रखंड विकास पदाधिकारी का प्रभार सौंप दिया गया है.

ये भी पढ़ें-भोरे-भोरे लूट लिए: व्यवसायी परिवार को बंधक बनाकर पहले जमकर पीटा.. फिर ट्रॉली से ले गए 50 लाख का माल
दरअसल, बीडीओ ओमप्रकाश यादव ने वाहन चेकिंग के दौरान बाधा डालने का आरोप लगाया था. प्रखंड विकास पदाधिकारी ओम प्रकाश यादव ने मुखिया फेम रितु जयसवाल और उनके पति अरुण कुमार सहित 150 समर्थकों पर सरकारी कार्य में बाधा डालने हाथापाई करने और दो हजार जेब से निकाल ने का आरोप लगाते हुए स्थानीय थाने में प्राथमिकी दर्ज करवाया था. जबकि रितु जायसवाल ने वाहन चेकिंग के दौरान प्रखंड विकास पदाधिकारी के मुस्कुराते चेहरे का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल किया था. उसी वायरल वीडियो के आधार पर रितु जयसवाल ने चुनाव आयोग से शिकायत की थी. जिसके बाद चुनाव आयोग ने कार्रवाई करते हुए प्रखंड विकास पदाधिकारी को हटा दिया है.

ऐसी ही विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details