बिहार

bihar

Sitamarhi News: कपड़ा व्यवसायी दिनेश महतो हत्याकांड का खुलासा, तीन आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Feb 7, 2023, 6:32 PM IST

Sitamarhi Crime News: सीतामढ़ी में कपड़ा व्यवसायी दिनेश महतो की हत्या मामले का खुलासा हो गया है. पुलिस ने हत्या में शामिल तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. हत्या को पांच लाख रुपये के लेनदेन को लेकर अंजाम दिया गया था. पढ़ें पूरी खबर...

सीतामढ़ी में कपड़ा व्यवसायी हत्याकांड का खुलासा
सीतामढ़ी में कपड़ा व्यवसायी हत्याकांड का खुलासा

सीतामढ़ी: बिहार के सीतामढ़ी के रीगा थाना क्षेत्र से बीते जनवरी महीने में एक कपड़ा व्यवसायी दिनेश महतो का शव बरामद हुआ था. पुलिसिया जांच के क्रम में खुलासा हुआ कि कपड़ा व्यवसायी की हत्याकर शव को झाड़ियों में फेंक गया है. घटना के 28 दिन बाद पुलिस ने मामले को सुलझा (Textile Businessman Murder Case In Sitamarhi) लिया है. हत्या के आरोप में तीन आरोपियों की गिरफ्तारी हुई है. आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि पांच लाख रुपये के लिए हत्या की गयी और शव को इस उम्मीद से झाड़ियों में फेंका गया था कि उसे शेर खा जाएगा. यह जानकारी सीतामढ़ी एसपी हर किशोर राय ने दी.

यह भी पढ़ें:Murder In Gaya : शराब पीने के बहाने कॉल कर बुलाया, फिर गला रेत डाला

झाड़ियों में मिला था कपड़ा व्यवसायी का शव:एसपी हर किशोर राय ने बताया कि कपड़ा व्यवसायी दिनेश महतो का शव रीगा रोड स्थित आरओएस पब्लिक स्कूल के बगल में झाड़ियों में बरामद हुआ था. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम कराने के बाद उसकी पहचान जुटाई. मृतक व्यवसायी की पत्नी ने शव की पहचान की. अनुसंधान के क्रम में सदर एसडीपीओ ने बुलाकीपुर निवासी बिट्टू कुमार को संदेह के आधार पर हिरासत में लिया और पूछताछ की. उससे पूछताछ के क्रम में पूरे मामले का खुलासा हो गया.

शेर को खाने के लिए शव झाड़ियों में फेंका: बिट्टू ने हत्याकांड का खुलासा करते हुए अपने सहयोगियों के नाम उगल दिए. साथ ही हत्या में इस्तेमाल किए गए हथियार और चाकू को भी बरामद कर लिया गया. एसपी हर किशोर ने बताया कि उन दिनों रीगा थाना क्षेत्र में शेर आने की सूचना थी. ऐसे में अपराधियों की योजना था कि शव को शेर का निवाला बना दिया जाए. इसी उम्मीद के साथ उन लोगों ने शव को झाड़ियों में फेंक दिया. लेकिन शव पुलिस के हाथ लग गया और पूरे मामले का खुलासा हो गया.

पांच लाख रुपये के लिए हत्या को अंजाम:एसपी ने बताया कि 5 लाख रुपए लेनदेन को लेकर हत्याकांड को अंजाम दिया गया था. गिरफ्तार अपराधियों की पहचान बैरगनिया थाना क्षेत्र के परसौनी गांव निवासी धर्मवीर महतो, पचटक्की यदु गांव निवासी चुन्नू कुमार और बुलाकीपुर निवासी बिट्टू कुमार के रूप में हुई है. सभी गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ के बाद न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details