बिहार

bihar

जल जीवन हरियाली योजना की DDC ने की समीक्षा, अधिकारियों को दिए निर्देश

By

Published : Dec 23, 2020, 7:33 PM IST

उप विकास आयुक्त ने कहा कि अब तक कार्यान्वित योजनाओं का अनिवार्य रूप से ऑनलाइन एंट्री करना सुनिश्चित करें. उन्होंने दिसंबर के मासिक प्रगति प्रतिवेदन सौंपते समय अबतक के प्रतिवेदित ऑफ लाइन डेटा का शत प्रतिशत एंट्री करवाना सुनिश्चित करने के निर्देश दिए.

sitamarhi
sitamarhi

सीतामढ़ीः जिले के समाहरणालय स्थित विकास भवन में मंगलवार को उपविकास आयुक्त की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया गया. इसमें जल जीवन हरियाली अभियान से संबधित योजनाओ की समीक्षा की गई. इस दौरान उप विकास आयुक्त ने कहा कि अभियान से संबधित योजनाओं में अनावश्यक विलंब बर्दाश्त नहीं की जाएगी. साथ ही उन्होंने योजनाओं को पूरी गुणवत्ता के साथ ससमय पूरा करने के निर्देश दिए.

ऑफ लाइन डेटा की एंट्री सुनिश्चित करने के निर्देश
उप विकास आयुक्त ने कहा कि सभी विभाग अपने प्राप्त लक्ष्य के अनुरूप काम पूरा करें. उन्होंने कहा कि जिन योजनाओं का काम शुरू नहीं हुआ है, उसे अविलम्ब शुरू किया जाए. उप विकास आयुक्त ने कहा कि अब तक कार्यान्वित योजनाओं का अनिवार्य रूप से ऑनलाइन एंट्री करना सुनिश्चित करें. उन्होंने दिसंबर के मासिक प्रगति प्रतिवेदन सौंपते समय अबतक के प्रतिवेदित ऑफ लाइन डेटा का शत प्रतिशत एंट्री करवाना सुनिश्चित करने के निर्देश दिए.

बैठक में मौजूद अधिकारी

सभी योजनाओं की समीक्षा
विभागवार भवनों पर छत, वर्षा, जल संचयन की संरचना का निर्माण, सार्वजनिक जल संचयन संरचनाओं और तालाबों, आहर, पोखर, पाइन का जीर्णोद्धार, चेक, डैम, पौधशाला सृजन, वृक्षारोपण, नए जल स्रोतों का सृजन, वैकल्पिक फसलों, टपकन सिंचाई, जैविक खेती, सौर ऊर्जा उपयोग का प्रोत्साहन और ऊर्जा की बचत को लेकर उप विकास आयुक्त ने व्यापक समीक्षा की. साथ ही उन्होंने उपस्थित अपर समाहर्ता को सार्वजनिक जल स्रोतों के अतिक्रमण को पूरी गंभीरता से लेकर आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details