बिहार

bihar

देवेश चंद्र ठाकुर- बाढ़ की समस्या पर केंद्र सरकार करे नेपाल से बात

By

Published : Oct 7, 2020, 5:44 PM IST

पूर्व मंत्री देवेश चंद्र ठाकुर ने कहा कि केंद्र सरकार को अब बाढ़ की समस्या को लेकर नेपाल सरकार से बात करनी चाहिए और इसका स्थायी निदान निकालना चाहिए. जिससे कि नेपाल से आने वाली पानी को बिहार के लोग सिंचाई में उपयोग कर सकें.

देवेश चंद्र ठाकुर
देवेश चंद्र ठाकुर

सीतामढ़ी:जिले में बारिश के कारण बाढ़ की स्थिति उत्पन्न हो गई है. वहीं बाढ़ की समस्या से निदान के लिए पूर्व मंत्री देवेश चंद्र ठाकुर ने कहा कि बाढ़ की समस्या से स्थायी निदान के लिए केंद्र सरकार को नेपाल सरकार से बात करनी चाहिए.

2006 से पहले बाढ़ का दंश झेल रहे लोग
पूर्व मंत्री व निवर्तमान विधान पार्षद देवेश चंद्र ठाकुर ने कहा कि 2006 से पहले यहां के लोग बाढ़ का दंश झेलते थे. मुजफ्फरपुर से सीतामढ़ी आने में लोगों को कट ओझा के शमी नाव पर चढ़कर नदी को पार करना पड़ता था. इस दौरान जिले के कई लोग नदी में डूब भी गए. वहीं उन्होंने कहा कि 2006 के बाद जब नीतीश की सरकार बनी उसके बाद से जिले में विकास हुआ है. अब लोगों को नाव का सहारा मुजफ्फरपुर से सीतामढ़ी आने में नहीं लेना पड़ता है. 6 महीने तक पहले जिले के लोगों को बाढ़ का दंश झेलना पड़ता था.

देखें पूरी रिपोर्ट

एनडीए की सरकार में बांधों का हुआ निर्माण
देवेश चंद्र ठाकुर ने कहा कि 2006 के बाद जब से एनडीए की सरकार बनी उसके बाद से लगातार बाढ़ की समस्या से निदान को लेकर सरकार ने बांधों का निर्माण करवाया. जिसके कारण अब जिले के लोगों को बाढ़ से आंशिक क्षति होती है. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार को अब बाढ़ की समस्या को लेकर नेपाल सरकार से बात करनी चाहिए और इसका स्थाई निदान निकालना चाहिए. जिससे कि नेपाल से आने वाली पानी को बिहार के लोग सिंचाई में उपयोग कर सकें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details