बिहार

bihar

शेखपुरा: कोरोना की जांच कराने पहुंचे युवक ने अस्पताल में किया हंगामा

By

Published : Aug 8, 2020, 8:52 PM IST

शेखपुरा में कोरोना की जांच कराने पहुंचे युवक ने अस्पताल में हंगामा किया. इस दौरान उसने स्वास्थ्य कर्मियों और डॉक्टर को गाली भी दी. वहीं अस्पताल प्रशासनिक प्रभारी ने स्वास्थ्य कर्मियों की सुरक्षा की मांग की है.

sheikhpura
युवक ने अस्पताल में किया हंगामा

शेखपुरा: बरबीघा रेफरल अस्पताल में शनिवार को कोरोना की जांच कराने पहुंचे युवक ने जबरदस्त हंगामा किया. इस दौरान युवक ने स्थानीय स्वास्थ्य कर्मियों के साथ-साथ डीपीएम तक को अपशब्द कहा.

पहले जांच करने की मांग
इस मामले में अस्पताल के प्रशासनिक प्रभारी डॉ.फैजल अरशद ने बताया कि सामाचक मोहल्ला निवासी जयहिंद साव का बेटा विश्वजीत कुमार शनिवार को कोरोना की जांच कराने पहुंचा. सातवें नंबर में उसका रजिस्ट्रेशन किया गया.

जांच केंद्र पर मौजूद डाटा एंट्री ऑपरेटर संदीप भारती से उसने धौंस दिखाते हुए पहले जांच करने के लिए बोला. जिसका विरोध करने पर उसने पावापुरी मेडिकल कॉलेज में कार्यरत अपने रिश्तेदार का हवाला देते हुए सभी की नौकरी छिनने की बात की और गाली देना शुरू कर दिया.

डीपीएम को दी गाली
डाटा एंट्री ऑपरेटर ने जब डीपीएम से बात करने की बात कही तो युवक भड़क उठा और डीपीएम तक को गालियां दी. इस दौरान बीच-बचाव करने पहुंचे कई स्थानीय लोगों के साथ भी उसने अभद्र भाषा का प्रयोग करते हुए वहां से जाने के लिए बोला.

क्या कहते हैं डाटा एंट्री ऑपरेटर
डाटा एंट्री ऑपरेटर संदीप भारती ने बताया कि अस्पताल में पॉजिटिव मरीज निकलने के बाद भी वे लोग अपनी जान की परवाह किए बगैर सुबह 7 बजे से रात्रि 10 बजे तक ड्यूटी कर रहे हैं. इसके बावजूद भी अगर लोगों की गालियां सुननी पड़े, तो इससे ज्यादा दुर्भाग्यपूर्ण एक स्वास्थ्य कर्मी के लिए क्या हो सकता है.

स्वास्थ्य कर्मियों की सुरक्षा की मांग
अस्पताल के प्रशासनिक प्रभारी ने जिला स्वास्थ्य समिति से अपने स्वास्थ्य कर्मियों की सुरक्षा की मांग की है. उन्होंने बताया कि युवक पहले भी मनमानी करते हुए अपने परिवार में हुए 4 पॉजिटिव मरीजों को अस्पताल प्रशासन से रेफर कराए बगैर ही पावापुरी में भर्ती करा चुका है.

बैकफुट पर आया युवक
मामले को तूल पकड़ता देख युवक शाम तक बैकफुट पर आ गया और लगातार स्वास्थ्य कर्मियों से माफी मांगने की बात बताई गई है. इस घटना को लेकर अस्पताल में कार्यरत सभी कर्मियों के मन में खासा रोष व्याप्त है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details