बिहार

bihar

ऐसे कराया जाएगा लॉकडाउन का पालन? सामान लेकर आ रहे युवकों को पहले पीटा, फिर दी सड़क पर लुढ़कने की सजा

By

Published : May 6, 2021, 9:17 PM IST

राज्य में लॉकडाउन लागू है बावजूद लोग सड़कों पर निकल रहे हैं. जिस पर पुलिस कार्रवाई भी कर रही है. जिले में नियमों का पालन नहीं करने वाले कई लोगों पर पुलिस कर्मियों ने कहीं लाठियां बरसाई तो कहीं उठक बैठक करवाया.

शेखपुरा में लॉकडाउन का उल्लंघन
शेखपुरा में लॉकडाउन का उल्लंघन

शेखपुरा: जिला प्रशासन लॉकडाउननियमों का पालन करवाने के लिए हर तरकीब अपना रही है. फिर भी लोग अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं. गुरुवार को जिला व पुलिस प्रशासन इतनी निर्दयी गयी हो गयी है कि लॉकडाउन का पालन कराने के चक्कर में मानवता भी भूल गई.

ये भी पढ़ें: शेखपुरा सदर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में अधिकांश ऑक्सीजन प्वाइंट खराब, मरीज परेशान

सड़क पर लुढकने की सजा
दरअसल, शहर के गिरिहिंडा चौक स्थित दुकान से दो युवक खरीददारी कर पैदल अपने घर लौट रहे थे. तभी जिला प्रशासन की टीम ने दोनों युवकों पर लाठियां बरसाना शुरू कर दिया. इतने से भी मन नहीं भरा तो इस भीषण गर्मी में दोनों युवकों का कान पकड़ाकर उसे सड़क पर लुढ़कने की सजा दे डाली. चिलचिलाती धूप में सड़क पर काफी देर तक दोनों युवक लुढ़कते रहे. सवाल उठाना लाजिमी हो जाता है कि सरकार ने सिर्फ लॉकडाउन पालन कराने का निर्देश दिया था न कि लाठियां बरसाने व चिलचिलाती धूप में सड़क पर लुढ़काने की.

देखें वीडियो

इसे भी पढ़ें: शेखपुरा: लॉकडाउन में भी कर रहे थे दुकानदारी, प्रशासन ने दुकानों को किया गया सील

कई दुकानों को कराया बंद
इससे पहले पुलिस प्रशासन ने बाजार में खुले कई दुकानों को सख्ती से बंद कराया. पुलिस प्रशासन की टीम में अनुमंडल पदाधिकारी राजीव नयन, बीडीओ मंजुल मनोहर, नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी दिनेश दयाल एवं शेखपुरा थानाध्यक्ष विनोद राम मौजूद रहे. पुलिस ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान अगर कोई नियमों का उल्लंघन करता पाया जाएगा तो महामारी अधिनियम 1897 के तहत उक्त व्यक्ति पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details