बिहार

bihar

शेखपुरा: आजाद हिंद आश्रम पर कब्जे की लड़ाई, जदयू-कांग्रेस कर रही है दावा

By

Published : Feb 25, 2021, 4:16 PM IST

Sheikhpura

शहर के स्टेशन रोड स्थित आजाद हिंद आश्रम पर करीब 3 दशक बाद एक बार फिर कब्जे को लेकर बवाल मचना शुरू गया है. गुरुवार को कांग्रेस जिलाध्यक्ष डीएम और एसपी को एक ज्ञापन सौंपकर आश्रम का ताला खुलवाने और उसमें रह रही महिला को निकालने की गुहार लगाई है.

शेखपुरा: शहर के स्टेशन रोड स्थित आजाद हिंद आश्रम पर करीब 3 दशक बाद एक बार फिर कब्जे को लेकर बवाल मचना शुरू गया है. दरअसल बरबीघा विधानसभा के जदयू विधायक सुदर्शन कुमार ने आश्रम के मुख्य गेट पर तालाबंदी कर रखी है. गुरुवार को इसकी सूचना पाकर कांग्रेस जिलाध्यक्ष सुंदर सहनी ने डीएम और एसपी को एक ज्ञापन सौंपकर आश्रम का ताला खुलवाने और उसमें रह रही महिला को निकालने की गुहार लगाई है.

पढ़े:पश्चिम चंपारण: शॉर्ट सर्किट से घर में लगी आग, 8 साल के बच्चे की मौत

आंदोलन की चेतावनी
इस संबंध में कांग्रेस जिलाध्यक्ष ने बताया कि यह जिला कांग्रेस कार्यालय पूर्व सांसद राजो बाबू की देन है. उन्होंने बताया कि यह कांग्रेस कार्यालय किसके नाम पर है इसका उनको पता नहीं पर शुरु से ही यह कांग्रेस कार्यालय रहा है. उन्होंने कहा कि 27 फरवरी को इसी जगह पार्टी के होने वाले कार्यक्रम को भंग करने की साजिश की जा रही है. जिलाध्यक्ष ने कहा कि यदि जल्द ताला नहीं खोला गया तो पार्टी सड़क पर उतर कर आंदोलन करेंगी.

आश्रम में रह रही महिला

विधायक ने आश्रम की साफ सफाई के लिए किया है नियुक्त
इस संबंध में हथियामा गांव की महिला सुनीता देवी ने बताया कि यहां की साफ-सफाई और देख-रेख के लिए जदयू विधायक सुदर्शन कुमार ने नियुक्त किया है. यह कांग्रेस कार्यालय है या फिर आजाद हिंद आश्रम है. उन्हें नहीं पता है वह सिर्फ यहां देख-रेख और साफ सफाई करती हैं.

कांग्रेस का जिला कार्यालय नहीं आजाद हिन्द आश्रम है- विधायक
वहीं, बरबीघा विधायक सुदर्शन कुमार ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि स्टेशन रोड स्थित यह जगह आजाद हिंद आश्रम है न कि कांग्रेस का जिला कार्यालय. पूरे परिसर में कहीं भी कांग्रेस कार्यालय नहीं लिखा हुआ है. उन्होंने बताया कि राजो बाबु ने इसे आजाद हिंद आश्रम बनाया था और आज भी आजाद हिंद आश्रम है जो राजो बाबु की संपति है. कांग्रेस जिलाध्यक्ष को अर्नगल प्रलाप नहीं करने की नसीहत विधायक ने दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details