बिहार

bihar

शेखपुराः कृषि कानून के विरोध में मानव श्रृंखला बनाने सड़क पर उतरी महागठबंधन की पार्टियां

By

Published : Jan 30, 2021, 10:15 PM IST

जिले में शनिवार को महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर कृषि कानून के खिलाफ राजद कार्यकर्ताओं ने जिला समाहरणालय के समीप मानव शृंखला बनाकर विरोध जताया.

कृषि कानून के विरोध में सड़क पर उतरे विधायक विजय सम्राट
कृषि कानून के विरोध में सड़क पर उतरे विधायक विजय सम्राट

शेखपुराःजिले में शनिवार को महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर कृषि कानून के खिलाफ राजद विधायक विजय सम्राट अपने कार्यकर्ताओं के साथ जिला समाहरणालय के समीप मानव शृंखला बनाकर विरोध जताया. वहीं दिल्ली में चल रहे किसान आंदोलन के समर्थन में शेखपुरा में वामपंथी संगठनों ने साथ सड़क पर मानव शृंखला बनाई.

'पूरा देश कृषि कानूनों का विरोध कर रहा है'
महात्मा गांधी के शहादत दिवस पर महागठबंधन समेत कई अन्य संगठनों ने कृषि कानूनों के खिलाफ मानव शृंखला बनाकर विरोध जताया. वहीं मौके पर मौजूद सीपीआई सचिव प्रभात पांडेय ने कहा कि कृषि कानूनों को लेकर पूरे देश में बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन चल रहा है. किसान संगठन से लेकर तमाम राजनीतिक दल नए कृषि कानून का विरोध कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें-30 जनवरी : जब मौत के कुहासे ने शाम में ही पूरे देश को स्याह कर दिया

विरोध प्रदर्शन जारी रहेगाः आरजेडी विधायक
आरजेडी विधायक विजय सम्राट ने कहा कि कृषि कानून के कारण देशभर के किसानों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. जिसको लेकर शनिवार को महागठबंधन के सभी कार्यकर्ता और किसानों ने शेखपुरा शहर के तीनमुहानी मोड़ से चांदनी चौक तक मानव श्रृंखला बनाकर कर विरोध जताया. साथ ही उन्होंने कहा कि किसानों के समर्थन में शनिवार के दिन 12:00 बजे से लेकर 12:30 बजे तक महागठबंधन के आह्वान पर ऐतिहासिक मानव शृंखला बनाई गई. जब तक नए कानूनों को को वापस नहीं लिया जाएगा. तबतक महागठबंधन के कार्यकर्ताओं के द्वारा लगातार विरोध प्रदर्शन जारी रहेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details