बिहार

bihar

रोड नहीं तो वोट नहीं, शिवहर में ग्रामीणों ने सड़क जामकर फूंका पुतला

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Jan 11, 2024, 10:47 PM IST

Road Jam In Sheohar: शिवहर और तरीयानी प्रखंड की कई सड़कें जर्जर हैं. ग्रामीणों को कच्ची एवं जर्जर सड़क पर निर्भर रहना पड़ रहा है. पक्की एवं ऊंची सड़क की मांग करते आ रहे हैं, लेकिन उनकी फरियाद को रद्दी की टोकरी में डाल दिया जा रहा है. शिवहर और तरीयानी प्रखंड अंतर्गत ग्राम दुम्मा-हिरौता में ग्रामीणों ने वोट का बहिष्कार करने का निर्णय लिया और सड़क जामकर नारेबाजी की. पढ़ें पूरी खबर.

शिवहार में वोट बहिष्कार
शिवहार में वोट बहिष्कार

शिवहर:बिहार के शिवहर और तरीयानी प्रखंड अंतर्गत ग्राम दुम्मा-हिरौता मेंग्रामीणों ने वोट का बहिष्कारकरने का निर्णय लिया है. ग्रामीणों का आरोप है कि वर्षों से हम लोग सड़क की मांग करते आ रहे हैं. तकरीबन 15 सालों से सड़क जर्जर है. ग्रामीणों को कच्ची एवं जर्जर सड़क पर निर्भर रहना पड़ रहा है. सड़क की मांग करते आ रहे हैं लेकिन उनकी फरियाद को रद्दी की टोकरी में डाल दिया जा रहा है. गुरुवार का आक्रोशित लोगों ने सांसद, विधायक और ठेकेदार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए सड़क जाम कर दिया.

शिवहर में सड़क जाम : गुरुवार को अखिल भारतीय वैश्य महासम्मेलन के जिला अध्यक्ष डॉ पुरुषोत्तम राज आनंद और स्थानीय मुखिया पंकज कुमार के नेतृत्व में बड़ी संख्या में लोगों ने सांसद रामादेवी, स्थानीय विधायक संजय कुमार गुप्ता, स्थानीय जिला परिषद सहित ठेकेदार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए ठेकेदार का पुतला दहन किया. आक्रोशित लोगों ने बताया कि विगत 15 साल से यह सड़क काफी जर्जर है. जबकि इस सड़क होकर जब मुख्य सड़क नहीं था तो मुजफ्फरपुर जाने का यही मुख्य रास्ता था.

वोट का होगा बहिष्कार:खिल भारतीय वैश्य महासम्मेलन के जिला अध्यक्ष डॉ पुरुषोत्तम राज आनंद ने कहा कि शिवहर और तरीयानी प्रखंड के मिर्जापुर धोवाही, कहतरवा चौक से दुम्मा-हिरौता, हिरम्मा, राजाडीह,अटकोनी, मुंशी चौक तक सड़क पूरी तरह से जर्जर है."इस सड़क पर किसी जनप्रतिनिधि सांसद, विधायक, जिला परिषद का ध्यान नहीं है. इस रास्ता होकर तकरीबन दर्जनों गांवों के लोगों का पटना राजधानी जाने का मुख्य रास्ता भी है. खराब रास्ता के कारण मरीजों को स्थानीय एवं जिले के बाहर इलाज के लिए जाने में काफी परेशानी होती है." स्थानीय प्रशासन को बार-बार लिखित और मौखिक सूचना देने के बावजूद भी इस सड़क पर किसी प्रकार का कोई ध्यान नहीं देने के कारण सड़क और बदहाल होता जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details