बिहार

bihar

शिवहर: दिव्यांग मतदाताओं को जागरूक करने रैली का आयोजन, DM ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

By

Published : Oct 9, 2020, 9:49 AM IST

जिले में विधानसभा चुनाव को देखते हुए दिव्यांग मतदाताओं के माध्यम से ट्राई साइकिल रैली का आयोजन किया गया. इस रैली के माध्यम से लोगों को मतदान के प्रति जागरूक किया जाएगा.

rally organized to make divyang voters aware
रैली का आयोजन

शिवहर: बिहार विधानसभा चुनाव में मतदाता प्रतिशत बढ़ाने को लेकर जागरूकता रैली का आयोजन किया गया. भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश पर डीएम अवनीश कुमार सिंह ने गुरुवार को कलेक्ट्रेट परिसर से दिव्यांग मतदाताओं को जागरूक करने को लेकर जागरूकता रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.
ट्राई साईकिल रैली का आयोजन
जिला स्तरीय दिव्यांग मतदाता आईकॉन के नेतृत्व में दिव्यांग मतदाताओं के माध्यम से ट्राई साईकिल रैली का आयोजन किया गया. ये सभी दिव्यांग जागरूकता कार्यकर्ता जिले के सभी दिव्यांग मतदाताओं को विधानसभा आम निर्वाचन 2020 में मतदाताओं को उपलब्ध कराई जाने सुविधओं से अवगत कराएंगे. इसके साथ ही शत प्रतिशत भागीदारी के साथ नैतिक मतदान करने के लिए दिव्यांग मतदाताओं को प्रोत्साहित करेंगे.

रैली का आयोजन
दिव्यांग को दी जाएगी सभी सुविधाएंडीएम ने कहा कि दिव्यांग मतदाताओं के लिए विधानसभा चुनाव में वैकल्पिक रूप से डाक मतपत्र की सुविधा उपलब्ध कराई गई है. यदि दिव्यांग मतदाता मतदान केंद्र पर जाकर मतदान करना चाहते है, तो उनके लिए वहां भी विशेष सुविधा जैसे रैम्प का निर्माण, व्हील चेयर और ट्राई साईकिल की उपलब्धता के साथ-साथ अलग पंक्ति की व्यवस्था और प्रतीक्षा रूम की सुविधा दी जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details