बिहार

bihar

शिवहर: मद्य निषेध दिवस पर बोले DM, सख्ती से हो रहा कानून का पालन

By

Published : Nov 26, 2020, 9:22 AM IST

शिवहर में मद्य निषेध दिवस की पूर्व संध्या पर बुधवार को डीएम अवनीश कुमार सिंह ने प्रेस विज्ञप्ति जारी किया. प्रेस नोट में बताया गया है कि जिले में शराबबंदी कानून का सख्ती से पालन किया जा रहा है.

शिवहर
शिवहर

शिवहर: राज्य सरकार के आदेश पर उत्पाद विभाग द्वारा 26 नवंबर यानी की आज मद्य निषेध दिवस मनाया जा रहा है. बुधवार को डीएम अवनीश कुमार सिंह ने प्रेस विज्ञप्त जारी कर जिले में पालन हो रहे शराबबंदी कानून की जानकारी दी.

मद्य निषेध दिवस आज
डीएम ने अपने विज्ञप्ति में कहा है कि जिले में शराबबंदी कानून का सख्ती से पालन किया जा रहा है. जिस कारण जिले में कोई भी बड़ा शराब माफिया चिन्हित नहीं हुआ है. और ना ही बड़ी मात्रा में शराब के अवैध व्यापार की सूचना मिली है. साथ ही जिलाधिकारी ने विज्ञप्ति के माध्यम से कहा कि मद्य निषेध संबंधित कोई भी सूचना और शिकायत प्राप्त होते ही पुलिस और मद्य निषेध विभाग के कर्मी द्वारा त्वरित कार्रवाई की जाती है.

उत्पाद विभाग की कार्रवाई
डीएम ने आगे कहा कि मद्य निषेध अभियान के तहत 31 अक्टूबर 2020 तक कुल 43579 लीटर शराब जब्त किया गया है. साथ ही 2570 लोगों को गिरफ्तार किया गया. 272 छोटे-बड़े वाहनों को जब्त किया गया है. वहीं 20 लोगों को न्यायालय से सजा भी सुनाई जा चुकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details