बिहार

bihar

शिवहर: DM ने कई क्वॉरेंटाइन सेंटर का लिया जायजा, लोगों को किया जागरूक

By

Published : May 30, 2020, 8:07 PM IST

शिवहर के डीएम अवनीश कुमार सिंह ने शनिवार को कई क्वॉरेंटाइन सेंटर का जायजा लिया. इस दौरान उन्होंने प्रवासियों के बीच जॉब कार्ड का भी वितरण किया.

sheohar
sheohar

शिवहर: डीएम अवनीश कुमार सिंह ने शनिवार को एसपी संतोष कुमार के साथ जिले के कई क्वॉरेंटाइन सेंटर का जायजा लिया. इस दौरान डीएम ने क्वॉरेंटाइन सेंटर पर पहुंचकर शिक्षक के रूप में क्वॉरेंटाइन किए गए लोगों को सरकार की ओर से दी जा रही सुविधाओं के संबंध में जानकारी मुहैया करायी.

लोगों को किया जागरूक
डीएम अवनीश कुमार सिंह ने सोशल डिस्टेंस बनाए रखने और लॉकडाउन का अनुपालन करने को लेकर लोगों को जागरूक किया. इस मौके पर एसपी संतोष कुमार ने भी लोगों के बीच कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए कई सुझाव दिए. डीएम के निर्देश पर जिले के कई क्वॉरेंटाइन सेंटरों पर योग कराया जा रहा है. जहां पहुंचकर डीएम ने योगाभ्यास करने वाले लोगों का मनोबल बढ़ाते हुए उनके इस प्रयास की प्रशंसा की.

लोगों को जानकारी देते एसपी

जॉब कार्ड का वितरण
डीएम ने अंबा कला हाई स्कूल स्थित क्वॉरेंटाइन सेंटर पर प्रवासियों को मिल रही सुविधाओं को ब्लैक बोर्ड के माध्यम से अवगत कराया. साथ ही प्रवासियों के बीच जॉब कार्ड का भी वितरण किया. उन्होंने प्रवासियों को जिले में ही काम दिलाने का भरोसा दिलाया.

कई क्वॉरेंटाइन सेंटर का जायजा
डीएम अवनीश कुमार सिंह ने बताया कि जिले के कई क्वॉरेंटाइन सेंटर का जायजा लिया गया है. इस दौरान लोगों के बीच सरकार की ओर से दी जा रही सुविधाओं के बारे में जानकारी दी गई है. साथ ही प्रवासी श्रमिकों के बीच जॉब कार्ड का भी वितरण किया गया है. कुछ क्वॉरेंटाइन सेंटर पर योगाभ्यास किया जा रहा है, जो काफी प्रशंसनीय है. वहीं एसपी संतोष कुमार ने भी सरकार की योजनाओं से लोगों को अवगत कराया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details