बिहार

bihar

Saran News: सारण से अयोध्या के लिए चलेगा पानी का जहाज, MP सिग्रीवाल ने किया घाघरा नदी के राम घाट का निरीक्षण

By

Published : May 14, 2023, 8:41 AM IST

बिहार के सारण से अयोध्या के लिए पानी के जहाज चलाने की तैयारी की जा रही है. इसे लेकर महाराजगंज के सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल ने नदी किनारे पहुंचकर निरीक्षण किया और आगे की योजना पर बात की है. आगे पढ़ें पूरी खबर...

सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल
सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल

सारण से अयोध्या के लिए पानी का जहाज

सारण: बिहार के सारण से लंबी दूरी की जल सेवाएं शुरू करने के मुद्दे पर स्थल निरीक्षण किया गया है. महाराजगंज के सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल ने अधिकारियों के साथ नदी किनारे जगह का निरीक्षण करने पहुंचे जहां से पानी के जहाज की सेवा शुरू की जानी है. जिले के मांझी घाघरा नदी के रास्ते मांझी के राम घाट से अयोध्या तक जल्द ही पानी के जहाज का परिचालन शुरू किया जाएगा. इससे लोगों को अयोध्या जाने में आसानी होगी.

पढ़ें-गंगा की लहरों की सैर कराने वाला एमवी कौटिल्य विहार फिर से शुरू, लोगों में खुशी

राम घाट का निरीक्षण:शनिवार को महाराजगंज के सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल ने भारतीय अंतरदेशीय जल मार्ग प्राधिकरण के डायरेक्टर एल के रजक एवं उनकी टीम के साथ घाघरा नदी के राम घाट का निरीक्षण किया. राष्ट्रीय जलमार्ग संख्या 40 पर स्थल के निरीक्षण के बाद सांसद ने बताया कि उनके अथक प्रयास के बाद मांझी से अयोध्या तक भारत सरकार ने इस योजना को हरी झंडी दे दी है. योजना को मूर्त रूप देने के उद्देश्य से भारतीय अंतर्देशीय जलमार्ग प्राधिकरण की टीम ने आज सर्वे किया है.

"मेरे अथक प्रयास के बाद मांझी से अयोध्या तक भारत सरकार ने इस योजना को हरी झंडी दे दी है. योजना को मूर्त रूप देने के उद्देश्य से भारतीय अंतर्देशीय जलमार्ग प्राधिकरण की टीम ने आज सर्वे किया है."-जनार्दन सिंह सिग्रीवाल, सांसद

आसान यात्रा के साथ कम होगा खर्च: सांसद ने बताया कि इस योजना के पूरे हो जाने के बाद जल मार्ग से आम यात्रियों की यात्रा आसान होगी और खर्च भी कम आएगा. साथ ही मांझी तथा अयोध्या के बीच के तीर्थ स्थलों का दर्शन करने में भी श्रद्धालुओं को काफी सहूलियत होगी. सरकार की महत्वाकांक्षी योजना जल मार्ग के शुरू होने के बाद मालवाहक जहाजों का परिचालन अथवा आवाजाही से दोनों प्रदेशों केव्यवसाय तथा रोजगार को नया आयाम मिलेगा. मौके पर जलमार्ग प्राधिकरण के टेक्निकल हेड आनंद कुमार सर्वेयर, नीतीश कुमार, पायलट मनोज कुमार के अलावा भाजपा नेता हेम नारायण सिंह मूकेश सिंह मकेश्वर सिंह बबलू शर्मा तथा मनोज प्रसाद समेत दर्जनों अन्य लोग मौजूद थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details