बिहार

bihar

सारण: पुलिस टीम पर हमला, थानाध्यक्ष सहित 6 पुलिसकर्मी घायल

By

Published : Aug 5, 2020, 1:27 PM IST

सारण जिले से पुलिसकर्मियों पर हमला करने का मामला सामने आया है. जमीन विवाद को लेकर कुछ लोगों ने पुलिस की गाड़ियों पर हमला कर दिया. इस घटना में थानाध्यक्ष और पुलिसकर्मी समेत 6 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं.

villagers attacked police team
पुलिस टीम पर किया गया हमला

सारण:जिले के अमनौर थाना क्षेत्र के पकड़ी मोहम्मद गांव में विवादित जमीन को लेकर दो पक्षों के बीच विवाद हो गया. इस मामले में एक पक्ष के लोग जबरन जमीन पर मकान निर्माण करा रहे थे, जिसे लेकर विवाद शुरू हो गया. वहीं पुलिस इस मामले में दो व्यक्तियों को पकड़कर थाने ले जा रही थी, जहां आक्रोशित ग्रामीणों ने पुलिस गाड़ी पर हमला बोल दिया.


पुलिसकर्मियों पर हमला
मामले में बताया गया है कि गांव के ही बीना राय और राजेंद्र राय के बीच जमीन विवाद चल रहा था. मामला कोर्ट में भी चल रहा है. इस मामले में एक पक्ष के लोग जमीन पर मकान बनवा रहे थे. वहीं इस विवादित जमीन पर मकान बनाए जाने को लेकर दूसरे पक्ष के लोगों ने विरोध किया. लेकिन मना करने के बाद भी निर्माण कार्य जारी रहा, जिसे लेकर विवाद शुरू हो गया. वहीं मौके पर पहुंची पुलिस ने बीना राय के पुत्र और एक मजदूर को पकड़ लिया. जब पुलिस आरोपियों को गाड़ी में बैठाकर थाने ले रही थी तो ग्रामीणों ने पुलिस की गाड़ी को घेर लिया और मारपीट कर दोनों को छुड़वा लिया.


आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई
इस घटना में थाना अध्यक्ष विश्व मोहन राम सहित छह पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं. इन पुलिसकर्मियों को उपचार के लिए पीसीएस में भर्ती कराया गया है. इस घटना में घायल पुलिसकर्मी में थानाध्यक्ष के अलावा एएसआई एम कुमार यादव, हवलदार श्री राम निवास, राम सिपाही, राहुल कुमार, राज उपेंद्र सिंह, चालक अरविंद कुमार सिंह आदि लोग हैं. हालांकि इस मामले में पांच महिलाओं सहित आठ लोगों की गिरफ्तारी हुई है. थानाध्यक्ष विश्व मोहन राम ने बताया कि कानून को हाथ में लेने वालों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा. इस मामले में शामिल सभी लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details