बिहार

bihar

छपरा जंक्शन पर ट्रेन से 161 कछुए बरामद, एक तस्कर गिरफ्तार

By

Published : Jan 4, 2023, 10:48 PM IST

छपरा जंक्शन पर ट्रेन से भारी मात्रा में कछुआ बरामद किया गया ( Turtles Recovered at Chhapra Junction) है. पुलिस ने इस मामले में एक तस्कर को भी गिरफ्तार किया है. पढ़ें पूरी खबर..

छपरा जंक्शन पर ट्रेन से 161 कछुए बरामद, एक तस्कर गिरफ्तार
छपरा जंक्शन पर ट्रेन से 161 कछुए बरामद, एक तस्कर गिरफ्तार

छपरा: बिहार के छपरा में बुधवार को छपरा जंक्शन के प्लेटफार्म नंबर तीन से बड़ी मात्रा में पूर्वांचल एक्सप्रेस ट्रेन से कछुआ बरामदहुआ (Turtles Recovered From Train In Chapra) है. दरअसल जीआरपी के थाना प्रभारी राजेश कुमार सिंह के नेतृत्व में प्लेटफार्म संख्या 3 पर खड़ी ट्रेन पूर्वांचल एक्सप्रेस में जांच के दौरान बोरी में भरा बैग से 161 कछुआ बरामद हुआ है. जीआरपी की टीम ने एक तस्कर को गिरफ्तार किया है. फिलहाल रेल जीआरपी पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है.

ये भी पढ़ें:गोपालगंज: यूपी से पश्चिम बंगाल ले जाए जा रहे करोड़ों के कछुए बरामद, दो तस्कर गिरफ्तार

कोलकाता से हो रहा था तस्करी:मिली जानकारी के अनुसार गोरखपुर कोलकाता पूर्वांचल डाउन एक्सप्रेस ट्रेन संख्या 15050 में बड़ी संख्या में तस्करी के उद्देश्य से कछुआ कोलकाता ले जाया जा रहा (Turtles Recovered From Purvanchal Express) था. जीआरपी के थाना प्रभारी राजेश कुमार सिंह अपने दल बल के साथ प्लेटफार्म नंबर 3 पर जांच के दौरान कछुआ भरे बैग के साथ एक सूरज कुमार नामक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है. जो ग्राम पकड़ी, थाना पीपरपुर देहात जिला सुल्तानपुर का रहने वाला है. जीआरपी थाने में मामले को दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है.


पहले भी होती रही है कछुए की तस्करी:बता दें कि उत्तर प्रदेश और अन्य राज्यों से बड़ी संख्या में कछुओं की तस्करी कर कोलकाता लाया जाता है. इससे पहले भी कई बार यहां ट्रेनों से कछुए बरामद किए जा चुके हैं. कोलकाता समेत नॉर्थ ईस्ट इंडिया में कछुए का मीट काफी ऊंचे दामों पर बिकता है. वही इस संबंध में गिरफ्तार आरोपी ने बताया कि वो दूसरी बार कछुआ की तस्करी कर कोलकाता ले जा रहा था. वही जीआरपी के थाना प्रभारी ने इस मामले में मीडिया से बात करने से इंकार कर दिया. आपको बता दें आए दिन लगातार कछुए की तस्करी होती रहती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details