बिहार

bihar

छपरा में राज्य स्तरीय युवा उत्सव का शुभारंभ, बोले मंत्री जितेंद्र राय- 'सभी जिलों में होंगे म्यूजिक स्कूल'

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Dec 6, 2023, 2:35 PM IST

state level youth festival program in Chapra: कला संस्कृति एवं युवा विभाग के मंत्री जितेंद्र राय ने छपरा के राजेन्द्र स्टेडियम में तीन दिवसीय राज्य स्तरीय युवा उत्सव का दीप प्रज्वलित कर उद्घाटन किया. इस कार्यक्रम में पूरे बिहार से आए हुए कलाकार तीन दिन तक अपनी प्रतिभा का जलवा बिखेरेंगे.

छपरा में राज्य स्तरीय युवा उत्सव का शुभारंभ
छपरा में राज्य स्तरीय युवा उत्सव का शुभारंभ

देखें वीडियो

छपरा:राज्य स्तरीय युवा उत्सव कार्यक्रमको संबोधित करते हुए मुख्य अपर सचिव ने कहा कि बिहार के अंदर और बिहार के बाहर होने वाले सभी कार्यक्रम में बिहार के प्रतिभागी अच्छा से अच्छा प्रदर्शन करें. इसके लिए हर संभव प्रयास किया जा रहा है. वहीं अपने संबोधन में कला संस्कृति और युवा मामले के मंत्री जितेंद्र राय ने कहा की कला संस्कृति के क्षेत्र में उत्कृष्ट काम करने वाले प्रतिभागियों को बेहतर सुविधाएं प्रदान की जाएगी.

छपरा में राज्य स्तरीय युवा उत्सव का शुभारंभ: कला संस्कृति एवं युवा विभाग के मंत्री जितेंद्र राय ने छपरा के राजेन्द्र स्टेडियम में तीन दिवसीय राज्य स्तरीय युवा उत्सव का दीप प्रज्वलित कर उद्घाटन किया. इस कार्यक्रम में पूरे बिहार से आए हुए कलाकार तीन दिन तक अपनी प्रतिभा का जलवा बिखेरेंगे. इस दौरान लोगों को संबोधित करते हुए जितेंद्र राय ने कहा कि सभी जिलों में संगीत की शिक्षा देने के लिए संगीत स्कूल खोले जाएंगे.

"छपरा में बने नए प्रेक्षा गृह का नाम भिखारी ठाकुर प्रेक्षा गृह रखने के लिए भी राज्य सरकार से अनुशंसा की गई है. सभी प्रखंडों में स्टेडियम निर्माण की भी अनुशंसा की गई है ताकि खिलाड़ियों को बेहतर सुविधा उसके प्रखंड में ही मिल सके."- जितेंद्र राय, मंत्री, बिहार सरकार

कार्यक्रम में बिहार गौरव गाथा का भी मंचन: इसके साथ ही आज युवा उत्सव कार्यक्रम में बिहार गौरव गाथा का भी मंचन किया गया. गुब्बारे उड़ाकर कला संस्कृति मंत्री ने इस कार्यक्रम का शुभारंभ किया.इस कार्यक्रम में अपर मुख्य सचिव हरजोत कौर, निदेशक रूबी कुमारी मौजूद समेत कई गणमान्य लोग मौजूद रहे.उद्घाटन समारोह में एमएलसी प्रो बीरेंद्र नारायण यादव, छपरा विधायक डॉ सी एन गुप्ता, एकमा विधायक श्रीकांत यादव, माँझी विधायक डॉ सतेंद्र कुमार यादव मौजूद थे.

पढ़ें- Darbhanga News: 'बिहार में जल्द बनेगी फिल्म पाॅलिसी'- कला संस्कृति एवं युवा विभाग मंत्री बोले

ABOUT THE AUTHOR

...view details