बिहार

bihar

छपरा: चिमनी संचालकों से 50 हजार रुपये लेवी की मांग, पुलिस को बताने पर दी अंजाम भुगतने की धमकी

By

Published : May 7, 2021, 3:04 PM IST

कुछ दिनों से शांत माओवादी संगठन फिर एक बार सक्रिय भूमिका में दिख रहे हैं. माओवादी सदस्यों ने आधे दर्जन ईंट-चिमनी संचालकों से 50 हजार रुपये लेवी मांगी है.

चिमनी संचालकों से माओवादी संगठनों ने मांगी लेवी
चिमनी संचालकों से माओवादी संगठनों ने मांगी लेवी

छपरा: जिले के दरियापुर प्रखंड क्षेत्र में गुरुवार को आधे दर्जन चिमनी संचालकों से माओवादीके सदस्यों ने 50-50 हजार रुपये लेवी की मांग, डिमांड पत्र से किया है. माओवादियों द्वारा लेवी मांगे जाने की बात सामने आने के बाद पुलिस मामले की जांच कर रही है.

ये भी पढ़ें-सारण: नाच-गाना रुकवाने गई पुलिस टीम पर ग्रामीणों ने किया हमला

सूचना देने पर अंजाम भुगतने की धमकी
जानकारी के अनुसार, प्रखंड के आधे दर्जन चिमनियों पर एक बाइक पर सवार तीन माओवादी सदस्यों के द्वारा एक डिमांड पत्र के माध्यम से सभी चिमनी संचालकों से प्रति वर्ष 50 हजार रुपये पार्टी को देने को कहा गया है, और नहीं देने पर अंजाम भुगतने को तैयार रहने को बोला गया है. साथ ही इसकी सूचना पुलिस को नहीं देने को बोलकर चले गये. जो चिमनी संचालक से लेकर आम लोगों में चर्चा का विषय बना हुआ है. इस सूचना के बाद सभी डरे व सहमे हुए हैं. जिससे चिमनी संचालको में हड़कंप मचा हुआ है.

ये भी पढ़ें-बांका: प्रेम प्रसंग में युवक की हत्या, प्रेमिका का चाचा गिरफ्तार

पुलिस को गुप्त रुप से मिली जानकारी
इस संबंध में स्थानीय थाना अध्यक्ष ने बताया कि मौखिक रूप से गुप्त माध्यम से हमे जानकारी मिली है. जिसको हमने सुनते ही गंभीरता पूर्वक लिया है. जल्द ही मामले के तह तक पहुंच जाएंगे. किसी को डरने की जरूरत नहीं है. जब भी किसी को इस तरह के संदेहास्पद व्यक्ति दिखाई दे, तो तुरंत हमें सूचना करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details