बिहार

bihar

छपरा में BSNL के मुख्य एक्सचेंज में लगी भीषण आग, करोड़ों की क्षति

By

Published : May 22, 2020, 10:44 PM IST

Updated : Jun 19, 2020, 3:07 PM IST

छपरा में बीएसएनएल के मुख्य टेलिफोन एक्सचेंज में आग लग गई. जिसमें करोड़ों का सामान और कीमती उपकरण जल कर राख हो गए. सारे अधिकारी इस क्षति के आकलन करने में जुटे हुए है.

आग लगने की घटना
बीएसएनएल ऑफिस में लगी आग

सारण:जिले के साहेबगंज स्थित बीएसएनएल के मुख्य टेलिफोन एक्सचेंज में बीती रात भीषण आग लग गई. जिसमें करोड़ों का सामान और कीमती उपकरण जल कर राख हो गए. पुरा संचार सिस्टम आग की भेंट चढ़ गया. इस कारण से बीती रात से ही छपरा, सिवान और गोपालगंज के सभी तरह के बेसिक और मोबाईल सेवा पूरी तरह से ठप हो गई है.

बीएसएनएल ऑफिस में आग लगने से करोड़ों का नुकसान

इस घटना को लेकर मुख्य महाप्रबंधक बिहार सर्किल ने बताया कि लगभग चार घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. इस घटना में करोड़ों की कीमती उपकरण बुरी तरह जल गए हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि इसको रिस्टोर करने मे टाईम लगेगा. अभी बहुत सारी लाइनों को चालू करने का प्रयास किया जा रहा है. कर्मचारी इसे दुरुस्त करने का लगातार प्रयास कर रहे है. हालांकि आग से बहुत ज्यादा की क्षति हुई है. पुरा मेन एक्सचेंज आग की भेंट चढ़ गया है.

पेश है एक रिपोर्ट

क्षति का आकलन करने में जुटे अधिकारी
इसके अलावे मुख्य महाप्रबंधक ने बताया कि आग से एमडीएफ एक्सचेंज के साथ पुरा पावर रूम और दो मंजिला इमारत भी पूरी तरह आग से स्वाहा हो चुका है. वहीं, सारे अधिकारी इस क्षति के आकलन करने में जुटे हुए है.

Last Updated :Jun 19, 2020, 3:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details