बिहार

bihar

बिहार में शराब की तस्करी, सारण में कार के तहखाने से दो लाख की शराब बरामद

By

Published : Nov 4, 2022, 10:36 PM IST

बिहार में शराबबंदी के बावजूद शराब की तस्करी (Alcohol Smuggling In Bihar) थमने का नाम नहीं ले रहा है. बिहार के पड़ोसी राज्य से शराब की खेप लाई जा रही है. शुक्रवार को सारण में उत्पाद विभाग ने भारी मात्रा में बिहार लायी जा रही शराब को जब्त किया. पढें पूरी खबर...

कार के तहखाने से दो लाख की शराब बरामद
कार के तहखाने से दो लाख की शराब बरामद

सारणः बिहार के सारण में उत्पाद विभाग (Excise department seized liquor) की टीम ने एक लग्जरी कार से दो लाख रुपए की शराब जब्त की है. उत्पाद विभाग ने यह कार्रवाई सोनहों चौक के पास की. शराब के साथ पुलिस ने एक तस्कर को भी गिरफ्तार किया है, जिसकी पहचान नालंदा निवासी मनोज कुमार के रूप में हुई. उत्पाद विभाग ने बताया कि शराब की कीमत 2 लाख रुपए से अधिक है. तस्कर से पूछताछ की जा रही है.

यह भी पढ़ेंःबिहार में शराबबंदी बेअसर, यूपी से लायी जा रही 2.50 लाख रुपए की शराब बरामद

पुलिस को देख भागने लगा कार सवारःउत्पाद विभाग ने कहा कि गुप्त सूचना मिली थी कि एक कार से शराब की खेप बिहार लाई जा रही है. इसी सूचना के आधार पर सोनहों चौक के पास नाकेबंदी कर छानबीन की जा रही थी, तभी एक कार दिखाई पड़ी. रोकने के लिए इशारा करने पर कार चालक वाहन लेकर भागने लगे. पुलिस ने कार का पीछा कर रोका तो तहखाने से ऑफिसर चॉइस के 792 पीस टेट्रा पैक बरामद की गई. जिसकी कीमत लगभग 2 लाख रुपए है.

शराब माफियाओं में नहीं है खौफः शराबबंदी के कारण दूसरे राज्यों से बड़ी मात्रा में अंग्रेजी शराब की तस्करी की जा रही है. इसको लेकर उत्पाद विभाग और पुलिस काफी सक्रिय है. इसके बाद भी शराब माफिया बिहार में लगातार शराब लाकर खपा रहे हैं. शराब माफिया लगातार चोरी छिपे बड़ी मात्रा में शराब लेकर बिहार आ रहे हैं. सूचना मिलने पर कार्रवाई होती है लेकिन कई तस्कर शराब खपाने में सफल हो जा रहे हैं.

'' जब्त शराब सभी टेट्रा पैक है. जिसकी कीमत लगभग 2लाख़ से अधिक है. इसे उत्तर प्रदेश से पटना ले जायी जा रही थी. तस्कर को गिरफ्तार पूछताछ की जा रही है. ''रजनीश कुमार, उत्पाद अधीक्षक

ABOUT THE AUTHOR

...view details