बिहार

bihar

सारण: प्रेम विवाह के चलते हत्या, मामले में नामजद प्राथमिकी दर्ज

By

Published : Jan 10, 2021, 10:38 PM IST

सारण में प्रेम विवाह को लेकर नाराज एक पक्ष के लोगों ने पीड़ित के दरवाजे पर पहुंच कर प्रेमी युवक की पीट-पीट हत्या कर दी. मामले में पुलिस ने नामजद प्राथमिकी दर्ज की है.

सारण
सारण

सारण:जिले के मांझी थाना क्षेत्र के डुमरी गांव में प्रेम विवाह को लेकर नाराज एक पक्ष के लोगों के द्वारा दरवाजे पर पहुंच कर प्रेमी युवक की पीट-पीटकर हत्या मामले में पुलिस ने नामजद प्राथमिकी दर्ज की है. प्राथमिकी में मृतक के पिता शिवनाथ साह ने अपने बयान में कहा कि मेरे बेटे चंदन साह दो वर्ष पहले गांव के ही गणेश यादव की पुत्री के साथ प्रेम-विवाह कर दिल्ली भाग गया था.

10 दिन पहले जब दोनों घर पहुंचे तो गणेश यादव का परिवार नाराज चल रहा था. 9 जनवरी गणेश यादव, राजेश यादव, शैलेश यादव, सुभाष यादव समेत 6 लोग अपने हाथ में लाठी, डंडे लेकर पहुंचे और लाठी से मार कर चंदन का हाथ तोड़ दिया.

आरोपियों ने राजेश यादव के साथ मिल कर मेरे बेटे को जमीन पर पटक कर गला दबा कर उसकी हत्या कर दी. उसके बाद उन्होंने हत्या की नियत से बहू ज्योति कुमारी के गले पर लाठी से प्रहार किया और मारपीट की. जिससे वह बेहोश होकर गिर पड़ी. उसे मृत समझकर सभी लोगों ने मिल कर लाठी-डंडे से मेरी और पत्नी की पिटाई कर हाथ- पैर तोड़ दिए और भाग निकले. थानाध्यक्ष ओमप्रकाश चौहान ने बताया कि नामजद गणेश यादव, राजेश यादव, शैलेश यादव और सुभाष यादव को गिरफ्तार कर लिया है.

वहीं, जिले के बढ़ते आपराधिक मामलों के मद्देनजर एसपी संतोष कुमार ने मांझी थाने का औचक निरीक्षण किया. करीब एक घंटे तक एसपी ने कई आपराधिक मामलों और अभिलेखों की भी जांच की. साथ ही इस पर आवश्यक विचार विमर्श कर चर्चा की. उन्होंने लंबित कांडों के निष्पादन पर चर्चा करते हुए कहा कि इसमें तेजी लाने के निर्लादेश दिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details