बिहार

bihar

Chapra news: करंट लगने से किसान की मौत, विद्युत विभाग पर लापरवाही का आरोप

By

Published : Aug 8, 2023, 8:32 PM IST

छपरा में किसान की मौत हो गयी. घटना भेल्दी थाना क्षेत्र के मदारपुर पंचायत के बासडीह बाजार की है. सूचना पर भेल्दी पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए छपरा सदर अस्पताल भेज दिया. करंट लगने से मौत के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. पढ़ें पूरी खबर...

छपरा में किसान की मौत
छपरा में किसान की मौत

छपरा (सारण):बिहार से सारण में करंटलगने से एक किसान की मौत हो गई. घटना भेल्दी थाना क्षेत्र के मदारपुर पंचायत के बासडीह बाजार की है. जहां पर विद्युत तार की चपेट में आने से एक किसान की मौत हो गई. इससे स्थानीय लोग में काफी आक्रोश है. स्थानीय लोगों ने विद्युत विभाग की लापरवाही का आरोप लगाया है. वहीं लोगों में विद्युत विभाग के प्रति काफी आक्रोश है. घटना से परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है.


ये भी पढ़ें: Chapra News : छपरा में करंट लगने से मजदूर की मौत, परिजनों में कोहराम

छपरा में किसान की करंट से मौत:मृतक किसान की पहचान बासडीह गांव निवासी 45 वर्षीय शिवजी सिंह के रूप में की गई है. घटना के संबंध में बताया जाता है कि किसान शिवजी सिंह खेतीबाड़ी के बाद चाय पीने के लिए बासडीह बाजार गये थे. तभी विद्युत तार के चपेट में आने से उनकी मौत हो गई. अन्य लोगों ने उन्हें बचाने का बहुत प्रयास किया, लेकिन वह सफल नहीं हुए और मौत हो गई. ग्रामीणों ने बिजली विभाग के खिलाफ आक्रोश जताया.

बिजली विभाग के खिलाफ ग्रामीणों में आक्रोश:भेल्दी पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए छपरा सदर अस्पताल भेज दिया. घटना की जानकारी मिलने पर स्थानीय पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और लोगों के आक्रोश को शांत कराया.इस घटना की जानकारी जब परिवार वालों को मिली तो दुखों का पहाड़ टूट पड़ा. सभी रोते चिल्लाते घटनास्थल पहुंचे, लेकिन तब तक किसान की मौत हो चुकी थी. किसान अपने परिवार का एकमात्र कमाने वाला शख्स था. जिसकी मौत हो गई. स्थानीय लोगों ने जिला प्रशासन से उक्त किसान के परिजनों को आर्थिक सहायता देने की मांग की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details