बिहार

bihar

दिल्ली पुलिस ने बच्चे का अपहरण कर फिरौती की मांग करने वाले आराेपी काे बिहार से दबाेचा

By

Published : Mar 31, 2022, 12:08 PM IST

दिल्ली पुलिस की टीम ने एक 13 साल के एक बच्चे को बहला फुसलाकर किडनैप करके उसके परिवार से 50 हजार की रकम मांगने वाले अपहरणकर्ता को बिहार से गिरफ्तार किया है. उसके पास से बच्चे को भी बरामद किया गया है.

arrested kidnappers from bihar
arrested kidnappers from bihar

नई दिल्ली/सारण : मुंडका थाना की पुलिस टीम ने 13 साल के एक बच्चे को बहला फुसलाकर किडनैप करके उसके परिवार से 50 हजार की रकम मांगने के आराेपी को बिहार से गिरफ्तार किया (mundka police arrested kidnappers) है. जिसका नाम अरविंद उपाध्याय उर्फ बाबा है. वह एकमा, बिहार का रहने वाला है. उसके पास से अपहृत बच्चे को बरामद कर लिया गया है.

ये भी पढ़ें - 45 लाख के लिए ASI के बेटे का अपहरण, गला रेतकर गेहूं के खेत में फेंका शव

डीसीपी आउटर समीर शर्मा ने बताया की 26 मार्च को एक महिला ने मुंडका थाना में आकर शिकायत दी कि उनका 12 साल का बेटा स्कूल से वापस नहीं लौटा है. वह गवर्मेंट बॉयज सीनियर सेकेंडरी स्कूल, टिकरी कलां में पढ़ता है. शिकायत पर एफआईआर दर्ज करके मुंडका में मामला दर्ज किया गया और जांच शुरू की गई. एसीपी नांगलोई मनोज कुमार मीणा की देखरेख में एसएचओ गुलशन नागपाल, सब इंस्पेक्टर संजीत आदि की टीम लापता बच्चे का पता लगाने में जुट गई.

जांच के दौरान संदिग्ध के फोन नंबरों के लोकेशन को ट्रैक किया गया. पता चला की वह व्यक्ति बिहार संपर्क क्रांति ट्रेन में सफर कर रहा है. तुरंत रेड करने और पीछा करने के लिए एक टीम को भेजा गया. रेलवे के अधिकारियों से भी संपर्क किया गया और उन्हें घटना की जानकारी दी गई. आरोपी द्वारा इस्तेमाल किए जा रहे मोबाइल नंबर के लाइव लोकेशन के अनुसार बिहार के सारण जिला स्थित खुटका दहवा गांव में रेड की गई, जहां से आरोपी अरविंद कुमार उपाध्याय उर्फ बाबा को पकड़ा गया. उसके पास से वह 13 साल का बच्चा भी मिल गया. पूछताछ में पता चला कि आठवीं पास अरविंद पैतृक गांव में ऑर्केस्ट्रा चलाता है. वह बहला फुसलाकर बच्चे को अपने साथ गांव ले गया था.

विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP


ABOUT THE AUTHOR

...view details