बिहार

bihar

Chapra News: मातम में बदली शादी की खुशियां, दुल्हन की विदाई के बाद पोस्टमार्टम हाउस पहुंचे लोग

By

Published : May 2, 2023, 4:32 PM IST

छपरा में शादी के रस्मों रिवाज के बीच ऐसी खबर आई जिसे सुनने के बाद लोगों के आंखों से आंसू रुकने का नाम नहीं ले रहे थे. दरअसल एक युवक छत पर सोने चला गया. इसी दौरान वज्रपात की चपेट में आने से उसकी नींद में ही मौत हो गई. आधी रात को जब कुछ लोग छत पर सोने गए तब उन्हें घटना का पता चला.

death of a young man due to lightning in Chapra
death of a young man due to lightning in Chapra

छपरा:जिले के डरेनी थाना क्षेत्र के रसूलपुर गांव में शादी के दौरान दर्दनाक हादसा हुआ. सोमवार को गांव के ही सलीम मियां की बेटी का निकाह था. खुशियों के बीच निकाह की रस्में चल रही थी. बारात शराती सभी खुश थे. बारात में शामिल एक युवक को नींद आ रही थी. युवक सोने के लिए छत पर चला गया लेकिन उसे क्या मालूम था कि वह अब कभी उठ नहीं सकेगा. युवक जब छत पर सो रहा था तो उसपर ठनका गिर गया जिससे उसकी मौत हो गई. युवक राजा मढौरा थाना क्षेत्र के भावलपुर गांव निवासी नईमुद्दीन का पुत्र कुर्बान था जो निकाह में शामिल होने के लिए रसूलपुर गांव आया था.

पढ़ें- Jamui News : जमुई में होली खेल रही लड़कियों पर गिरा ठनका, बिजली गिरने का LIVE VIDEO

मातम में तब्दील हुई शादी की खुशियां: युवक की मौत का पता काफी देर बाद लोगों को चला. शादी में शामिल कुछ और लोग आराम करने के लिए छत पर पहुंचे तो उन्होंने देखा की कुर्बान की मौत हो चुकी है. एक तरफ निकाह चल रहा था वहीं दूसरी तरफ एक युवक का शव छत पर पड़ा था. इस स्थिति में लोगों ने किसी तरह से निकाह की प्रक्रिया संपन्न करवाई. उसके बाद दुल्हन को रुखसत किया गया. इस हादसे के बाद दोनों गांव में मातम पसर गया है.

ठनका गिरने से बारात में शामिल एक युवक की मौत: कुर्बान के परिजनों ने बताया कि बारात गरख के कुदरबघा से डेरनी आई थी. इस शादी में शामिल होने के लिए मरहौरा थाना क्षेत्र के भवलपुर गांव से कुर्बान भी आया था. कुर्बान छत पर सोने चला गया. उसके सोने जाने के कुछ देर बाद ठनका गिरा. किसी को इस बात का आभास नहीं हुआ कि कुर्बान ठनका की चपेट में आ गया है. हादसे के बाद दुल्हन को रुखसत करके पुलिस को पूरे मामले की जानकारी दी गई. पुलिस ने पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंप दिया है. जैसे ही कुर्बान का शव उसके गांव पहुंचा वैसे ही परिवार के साथ ही पूरे इलाके में कोहराम मच गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details