बिहार

bihar

सारण उत्पाद विभाग ने 10 लाख रुपए की शराब के साथ दो तस्करों को किया गिरफ्तार

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Jan 18, 2024, 4:46 PM IST

छपरा में नगर पालिका चुनाव को देखते हुए बड़ी मात्रा में शराब की खेप दूसरे राज्यों से लाई जा रही है. बुधवार शाम से लेकर गुरुवार तक 10 लाख रुपए से ज्यादा की शराब पकड़ी गयी है. दो तस्करों को गिरफ्तार किया गया है. पढ़ें, विस्तार से.

सारण उत्पाद विभाग
सारण उत्पाद विभाग

छपरा: सारण उत्पाद विभाग की टीम ने 10 लाख रुपए से ज्यादा की शराब के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार किया है. यह कार्रवाई दो अलग-अलग जगहों पर की गयी. पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार एक पिकअप वैन में मछली के कार्टन के अंदर छुपा कर शराब की तस्करी की जा रही थी. कार्टन में नीचे विदेशी शराब थी और ऊपर से मछलियां लदी थी. गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए सारण उत्पाद विभाग की टीम ने इसे मांझी चेक पोस्ट से पकड़ा.

मछली के नीचे रखी थी शराब: एक अन्य कार्रवाई में सारण उत्पाद विभाग की टीम ने गुरुवार 18 जनवरी को छोटी तेलपा नालाटोली से विदेशी शराब से लदी जाइलो को पकड़ा. इस छापेमारी के क्रम में पुलिस ने दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है. इनमें से एक का नाम रवि कुमार सिंह है. साकेत शिवपुर थाना क्षेत्र के सोनपुर का रहने वाला है. दूसरे का नाम सोनू कुमार है. वह हासिलपुर थाना क्षेत्र के नयागांव का रहने वाला है.

गुप्त सूचना पर कार्रवाई: पुलिस ने बताया कि जाइलो पर विदेशी शराब के 17 कार्टन लदे थे. वहीं मांझी चेक पोस्ट से पकड़ी गयी पिकअप वैन पर 715 लीटर विदेशी शराब पकड़ी गई है. पिकअप वैन से किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है. इस बात की जानकारी देते हुए सारण उत्पाद विभाग के अधीक्षक रजनीश कुमार ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर यह कार्रवाई की गई थी. जिसमें दो व्यक्तियों को गिरफ्तार करके जेल भेजा जा रहा है. तथा दोनों वाहनों से करीब 10 लाख रुपए से ज्यादा की शराब जब्त की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details