बिहार

bihar

Chapra News: डाक पार्सल वाहन से हेलमेट की आड़ में शराब की तस्करी, उत्पाद विभाग ने धर दबोचा

By

Published : Jul 11, 2023, 10:15 PM IST

बिहार में शराबबंदी कानून होने के बावजूद आए दिन शराब की तस्करी के मामले सामने आते रहते हैं. हालांकि पुलिस और उत्पाद विभाग की टीम लगातार इसके खिलाफ छापेमारी अभियान चला रही है. इसी क्रम में मंगलवार को भारी मात्रा में शराब के साथ तीन तस्करों को गिरफ्तार किया गया है.

छपरा में शराब के साथ तीन तस्कर गिरफ्तार
छपरा में शराब के साथ तीन तस्कर गिरफ्तार

छपरा: बिहार के सारण जिले के छपरा में भारी मात्रा में शराब जब्त की गई है. दरअसल उत्पाद विभाग के अधिकारियों को सूचना मिली थी कि डाक पार्सल लिखे एक ट्रक से शराब की बड़ी खेप की तस्करी की जा रही है. शराब की बड़ी खेप को छपरा के मांझी स्थित जय प्रभा सेतु के माध्यम से बिहार लाया जा रहा है.

ये भी पढ़ें: Saran Crime News: ऑटो की छत पर तहखाना बनाकर कर रहा था शराब की तस्करी, तस्कर को गिरफ्तार

कंटेनर में छुपाकर रखी गई थी शराब: उत्पाद अधीक्षक ने इसकी जानकारी अधिकारियों को दी और पूरी टीम मांझी चेक पोस्ट पर चौकस हो गई. जैसे ही यह ट्रक आता दिखा. जिसके बाद उत्पाद विभाग की टीम ने इसको रोक कर चेक किया तो उसमें भारी मात्रा में शराब लदी थी.

उत्पाद अधीक्षक ने क्या बताया?:इस बारे में जानकारी देते हुए सारण के उत्पाद अधीक्षक रजनीश ने बताया कि इस कंटेनर ट्रक पर पीछे हेलमेट लदा हुआ था, जबकि आगे के तहखाने में महंगे ब्रांड की शराब लदी हुई थी. वाहन चालक को भी गिरफ्तार किया है. चालक हरियाणा का रहने वाला है.

"मांझी चेक पोस्ट से डाक पार्सल पकड़ा गया है. इसमें विदेशी शराब लदी हुई थी. कंटेनर में पीछे हेलमेट रखा हुआ था. बीच में पार्टिशन करके आगे से शराब रखा गया था. वाहन चालक को गिरफ्तार किया गया है. जो गिरफ्तार हुआ है, वह हरिणाया का रहने वाला है"- रजनीश, उत्पाद अधीक्षक, सारण

शराब लदे बोलेरो के साथ दो गिरफ्तार:वहीं एक अन्य अभियान में गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए छपरा के फोर लेन से एक बोलेरो को जब्त किया गया है. इसमें लगभग दस ग्यारह कार्टन विदेशी शराब लदी हुई थी, जिसे हाजीपुर ले जाया जा रहा था. मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जो हाजीपुर के रहने वाले हैं. उत्पाद अधीक्षक के अनुसार दोनों अभियान में पांच लाख से अधिक की शराब पकड़ी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details