बिहार

bihar

Saran News: छपरा में 20 ट्रकों से 1 करोड़ का जुर्माना, परिवहन और खनन विभाग की बड़ी कार्रवाई

By

Published : Jun 17, 2023, 3:49 PM IST

बिहार के छपरा में अवैध बालू खनन और ओवरलोड ट्रकों के खिलाफ अभियान चलाया गया. इस अभियान में खनन विभाग और परिवहन विभाग की ओर से लगभग 20 ट्रकों को एक करोड़ रुपए का जुर्माना किया गया है. यह अभियान लगातार चलाया जाएगा. पढ़ें पूरी खबर...

Etv Bharat
Etv Bharat

छपरा में 20 ट्रकों को 1 करोड़ रुपए का जुर्माना

सारणः बिहार के छपरा में अवैध बालू खनन और ओवरलोड ट्रक के खिलाफ कार्रवाई की गई. प्रशासन की ओर से चला विशेष अभियान में लगभग एक करोड़ रुपए जुर्माना वसूला गया. जिलों में इन दिनों अवैध बालू खनन, परिवहन और भंडारण को लेकर खनन विभाग और परिवहन विभाग लगातार कार्रवाई कर रही है. शनिवार को जिले के मिथरिया चौक से 1 किलोमीटर पश्चिम में यह संयुक्त अभियान चलाया गया.

यह भी पढ़ेंःSaran News: ओवरलोड ट्रकों से 75 लाख रुपए जुर्माने की वसूली, परिवहन विभाग की बड़ी कार्रवाई

ट्रक चालकों में हड़कंपः इस अभियान से अवैध बालू का परिवहन करने वालों में हड़कंप मचा रहा. प्रशासन यह अभियान अभी लगातार चल रहा है. शनिवार की संयुक्त अभियान में खनन और परिवहन विभाग द्वारा संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए लगभग दो दर्जन से ज्यादा ट्रकों को पकड़ा गया है. इन सब पर तय मानक से ज्यादा बालू लदा हुआ था और यह सभी ट्रक चालक चेकिंग को देखते हुए स्टेरिंग लॉक करके भाग खड़े हुए. उसके बाद इन लोगों ने कार्रवाई करते हुए सभी पर जुर्माना लगाया है.


ट्रक को पुलिस के हवाले किया गयाः इस अभियान का नेतृत्व सारण के खनन पदाधिकारी बलदेव सिंह एवं सारण एमवीआई संतोष कुमार के द्वारा किया जा रहा है. दोनों पदाधिकारियों ने बताया कि अभी तक लगभग 25 ट्रकों पर एक करोड़ से ऊपर का जुर्माना लगाया गया है. अभी यह अभियान दिन भर चलेगा. जिन गाड़ियों के ड्राइवर स्टेरिंग लॉक करके भाग गए हैं, उन सभी गाड़ियों को स्टेरिंग लॉक तोड़कर संबंधित थाना को सुपुर्द किया जा रहा है.

क्या बोले पदाधिकारीः खनन पदाधिकारी ने बताया कि "कुल 20 गाड़ी पकड़ाई है. सभी को थाने भेज दिया गया है. इन सभी को खनन विभाग के द्वारा लगभग 60 से 65 लाख रुपए का जुर्माना किया गया है." वहीं एमवीआई संतोष कुमार ने बताया कि "परिवहन विभाग की ओर से 20 गाड़ी से लगभग 30 लाख रुपए का जुर्माना किया जाएगा."

ABOUT THE AUTHOR

...view details