बिहार

bihar

Chapra News : छपरा में 2 लाख की शराब जब्त, कार और बाइक में तहखाना बनाकर की जा रही थी तस्करी

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Aug 24, 2023, 5:19 PM IST

छपरा में शराब की बड़ी खेप बरामद हुई है. इसमें चौंकाने वाली बात यह है कि कार और बाइक में गुप्त तहखाना बनाकर शराब की तस्करी की जा रही थी. इस मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है. पढ़ें पूरी खबर..

छपरा में शराब जब्त
छपरा में शराब जब्त

छपरा: बिहार के छपरा में शराब जब्त करने का मामला सामने आया है. साथ ही शराब के साथ तस्कर गिरफ्तार किया गया है. इस तस्करी में सबसे चौंकाने वाली बात यह है कि कार और बाइक में गुप्त तहखाना बनाकर शराब की तस्करी की जा रही थी. यह मामला छपरा के मांझी थाना क्षेत्र का है. यहां उत्तर प्रदेश की सीमा से शराब की बड़ी खेप बरामद हुई है.

ये भी पढ़ें :Chapra News: बच्चों के टेडी बियर से अंग्रेजी शराब बरामद, चाचा गिरफ्तार

तस्करी के लिए नया तरीका अपना रहे माफिया : बिहार में शराबबंदी के बावजूद लगातार पड़ोसी राज्यों से इसकी तस्करी जारी है. शराब तस्कर बिहार में दारू लाने का हर मुमकिन तरीका अपना रहे हैं. कभी टेडी बियर में शराब छुपाकर लाई जा रही है, तो कभी नावों, ट्रेनों और बाइकों में छुपाकर इसकी तस्करी की जा रही है. इसी कड़ी में छपरा के मांझी थाना क्षेत्र से एक कार और बाइक से भारी मात्रा में शराब जब्त की गई.

कार और बाइक में तहखाना बनाकर छुपाई गई थी शराब : हर दिन शराब माफिया तस्करी का नया तरीका ईजाद कर रहे हैं. छपरा में उत्तर प्रदेश की सीमा पर बिहार के पहले चेक पोस्ट मांझी में एक व्यक्ति को शराब के साथ गिरफ्तार किया गया है. उसने कार और बाइक में गुप्त रूप से शराब रखने के लिए तहखाना बनाया था. वाहनों की तलाशी में इसका खुलासा हुआ. उत्पाद विभाग को यूपी से शराब लाए जाने की गुप्त सूचना मिली थी. उसी सूचना के आधार पर कार्रवाई हुई.

दो लाख रुपये की शराब जब्त : गुप्त सूचना के आधार पर ही चोक पोस्ट पर विशेष चेकिंग लगाई गई. इसके बाद सभी वाहनों की जांच की जाने लगी. जब एक कार की सघन तलाशी ली गई तो सीट के भीतर से 204 लीटर 25 कार्टन अंग्रेजी शराब बरामद की गई. वहीं एक मोटरसाइकिल से 48 पीस 9 लीटर अंग्रेजी शराब बरामद की गई. उत्पाद अधीक्षक रजनीश कुमार ने बताया है कि"बरामद शराब की कीमत लगभग दो लाख रुपये से भी ज्यादा है".

ABOUT THE AUTHOR

...view details