बिहार

bihar

दो दिवसीय बैंक हड़ताल से हांफने लगे शहर के ATM, कैश की घोर किल्लत

By

Published : Feb 2, 2020, 5:20 PM IST

स्थानीय लोगों का कहना है कि हड़ताल के पहले ही दिन शुक्रवार की सुबह से ही शहर के विभिन्न बैंकों के एटीएम में से अधिकांश का कैश समाप्त हो चुका था. जिस वजह से लोगों को एक एटीएम से दूसरे एटीएम के बीच चक्कर लगाना पर रहा है.

शहर के एटीएम
शहर के एटीएम

सारण: बैंक यूनियन के दो दिवसीय हड़ताल का असर जिले के छपरा शहर में भी देखने को मिल रहा है. वर्तमान समय में आलम यह है कि लोग एक एटीएम से दूसरे एटीएम के बीच कैश के लिए भटक रहे हैं.

कैश के लिए ATM के बाहर कतारबद्ध लोग

'हड़ताल के पहले दिन ही समाप्त हुआ था कैश'
स्थानीय लोगों का कहना है कि हड़ताल के पहले ही दिन शुक्रवार की सुबह से ही शहर के विभिन्न बैंकों के एटीएम में से अधिकांश के कैश समाप्त हो चुके थे. जिस वजह से लोगों को एक एटीएम से दूसरे एटीएम के बीच चक्कर लगाना पर रहा है. लोगों को कहना है कि घंटों लाइन में खड़े रहने के बावजूद अधिकांश लोगों को कैश नहीं मिल पाया. जिस वजह से वे निराश होकर घर लौट गए.

'दो दिवसीय हड़ताल से लोग रहे परेशान'
बता दें बैक कर्मचारियों की दो दिवसीय देशव्यापी हड़ताल की वजह से बैंकों में नकदी निकासी और जमा समेत विभिन्न सेवाएं प्रभावित हुई है. बैंक कर्मी वेतन वृद्धि की मांग को लेकर 31 जनवरी से 2 दिन की हड़ताल पर हैं.

पेश है एक रिपोर्ट

अनिश्चितकालीन हड़ताल धमकी
गौरतलब है कि अपनी मांगों के लेकर यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन पिछले 31 जनवरी से हड़ताल पर है. वहीं ,मांगे पूरी नहीं होने पर यूनियन ने मार्च में 11,12 और 13 तारीख को भी हड़ताल की चेतावनी दी है. इसके बाद भी मागें अनसुनी करने पर 1 अप्रैल से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने की भी घोषणा की है.

Intro: एटीएम में कैश नही।छ्परा से पंकज श्रीवास्तव की रिपोर्ट । छ्परा मे दो दिवसीय बैंक हड़ताल का असर आज भी देखने को मिला।छ्परा शहर मे एटीएम मे कैश नही रहने से लोगों को काफी परेशानियो का सामना करना पड़ा ।लोगों को अपनी आवश्यक जरूरतें पूरी करने के लिये भी काफी जदोजेहाद करना पड़ रहा है ।पुरे छ्परा मे एटीएम मे कैश नही रहने से लोग एक एटीएम से दुसरेएटीएम तक चक्कर लगाते नजर आये।लेकिन अधिकतर एटीएम कैश नही रहने के कारण बंद रहे।।


Body:छ्परा मे दो दिन के बैंक हड़ताल और आज रविवार को होने के कारण अधिकाश एटीएम खाली हो गये।और नो कैश का बोर्ड लगा रहा।वही आज कुछ एटीएम मे कैश डालने की व्यव्स्था हुयी।लेकिन दो दिन से कैश नही रहने के कारण यह उपभोक्ताओ के लिये नाकाफी साबित हुआ। और जिन एटीमो मे पैसा डाला गया।उन एटीएम के बाहर लम्बी लम्बी लाइन लगी रही।और लोगों को काफ़ी परेशानियो के बाद पैसा मिला।


Conclusion:वही बैंक कर्मियों ने अभी दो दिन हड़ताल किया है।और आगे मागे नही मानी गयी तो वे अनिश्चित कालीन हड़ताल करेगे।वही आज तीन दिन से हुयी कैश किल्लत को लेकर यहा के लोगों का कहना है की सरकार इस मामले पर ध्यान दे।ताकि बैंक उपभोक्ताओ को किसी प्रकार की परेशानी न हो।आज स्थिति यह है की अस्पतालों मे ईलाज कराने आये लोगों को जब पैसा खत्म हो जा रहा है तब मरीज के तीमारदारो को एक एटीएम से दुसरे एटीएम तक भागना पड़ रहा है ।और पैसा उपलब्ध नही हो पा रहा है। बाईट बैंक उपभोक्ताओं की ।

ABOUT THE AUTHOR

...view details