बिहार

bihar

छपरा में BJP किसान मोर्चा की बैठक, विपक्ष पर अनर्गल बयानबाजी कर भ्रम पैदा करने का लगाया आरोप

By

Published : Feb 1, 2021, 10:08 PM IST

बीजेपी किसान मोर्चा की बैठक हुई. इसमें कृषि कानूनों को लेकर किसानों को जागरूक किया गया. वहीं, कांग्रेस सहित विपक्षी पार्टी पर जमकर निशाना साधा गया.

BJP Kisan Morcha meeting in Chapra
BJP Kisan Morcha meeting in Chapra

छपरा:जिले में बीजेपी किसान मोर्चा के जिला कार्य समिति की बैठक हुई. इसमें किसानों की आय बढ़ाने को लेकर चर्चा हुई. वहीं, कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा गया.

"केंद्र सरकार देश के किसानों की आय 2022 तक दोगुना करने के लिए कृषि कानूनों में सुधार करते हुए कई नीतिगत फैसले ले रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गरीब परिवार के दर्द को अच्छे ढंग से जानते और समझते हैं. इसलिए गांव और गरीब किसानों के हित में फैसला ले रहे हैं. इससे विपक्षी पार्टी, बिचौलियों और दलालों को दिक्कत हो रही है."- सरोज रंजन पटेल, प्रदेश अध्यक्ष, किसान मोर्चा, बीजेपी

'विपक्ष फैला रहा भ्रम'
इसके अलावा सरोज रंजन पटेल ने कहा कि विपक्ष की ओर से किसानों के नाम पर जनता में भ्रम फैलाया जा रहा है. इससे लोगों को और किसानों को बचना होगा. हमारी पार्टी पंडित दीनदयाल उपाध्याय के विचारों और डॉक्टर श्याम प्रसाद मुखर्जी सहित अटल बिहारी वाजपेयी के पद चिन्हों पर चलने वाली पार्टी है.

किसान मोर्च की बैठक में किया गया माल्यार्पण

'किसानों को मिल रहा कई योजनाओं का लाभ'
इस बैठक को संबोधित करते हुए बिहार बीजेपी के प्रदेश अनुशासन समिति के अध्यक्ष विनय कुमार सिंह ने कहा कि आज देश में किसान के लिए केंद्र सरकार ने जो किया है, वो पिछले 65 वर्षों में कांग्रेस नहीं कर पाई है. आज किसानों को किसान सम्मान निधि, फसल बीमा और फसल क्षतिपूर्ति सहित कई योजनाओं का लाभ दिया जा रहा है.

ये भी पढ़ें- किसान आंदोलन : पीएम मोदी ने संभाला मोर्चा, वरिष्ठ मंत्रियों के साथ की बैठक

अनर्गल बयानबाजी करने का आरोप
बीजेपी के बैठक के मौके पर जिलाध्यक्ष बबलू यादव ने कांग्रेस पर अनर्गल बयानबाजी करने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के कार्यकाल में किसानों की आय को सुधारने का प्रयास किया जा रहा है. कृषि सुधार कानून को लागू किया गया है. लेकिन कांग्रेस के समय में ही कृषि सुधार कानून के बारे में कहा गया था. यह कांग्रेस के एजेंडे में शामिल था लेकिन जब इसे कांग्रेस नेता पूरा नहीं कर पाए तो आज मतभेद पैदा कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details