बिहार

bihar

सारण में शराब कारोबारियों पर नकेल कसेगा ALTF, अंचल निरीक्षक कार्यालय में तैनात रहेगा एंटी लिकर टास्क फोर्स

By

Published : Dec 25, 2021, 10:52 PM IST

सारण में शराब कारोबारियों पर नकेल कसेगा (Liquor Traders in Saran) एएलटीएफ. एंटी लिकर टास्क फोर्स में तेज-तर्रार अधिकारियों व जवानों को शामिल किया गया है. जवानों को अत्याधुनिक हथियारों से लैस किया गया है.

एंटी लिकर टास्क फोर्स गठित
एंटी लिकर टास्क फोर्स गठित

छपरा:बिहार में पूर्ण शराबबंदी (Complete liquor ban in Bihar) है. इसके बावूजद सूबे में शराब कारोबार का धंधा तेजी से फल-फूल रहा है. शराबबंदी कानून लागू कराने के लिए पुलिस सख्त है. सारण में शराब के धंधे पर लगाम लगाने और शराब माफिया पर नकेल कसने के लिए एंटी लिकर टास्क फोर्स का गठन किया गया है. सारण पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार द्वारा गठित एंटी लिकर टास्क फोर्स (ALTF) को मशरक अंचल निरीक्षक कार्यालय में तैनात कर दिया गया है.

ये भी पढ़ें-कोरोना के गहराते संकट के बीच बिहार आ रही केंद्रीय टीम, जानिए वजह...

एंटी लिकर टास्क फोर्स वैज्ञानिक पद्धति से सूचना एकत्र कर शराब धंधेबाज व माफियाओं को गिरफ्तार कर उनके साम्राज्य को खत्म करेगा. इसमें शामिल अधिकारी व जवान मशरक अंचल के क्षेत्र में पड़ने वाले मशरक, तरैया, पानापुर और इसुआपुर थाने की पुलिस के साथ मिलकर कार्रवाई करेंगे.

जरूरत पड़ने पर अकेले भी छापेमारी में कर सकते हैं. इसके लिए उन्हें संबंधित थानेदार को अवगत करा देना होगा ताकि विशेष परिस्थिति में थाने से अतिरिक्त बल भेजा जा सके. इसकी कमान मढ़ौरा डीएसपी इंद्रजीत बैठा को सौंपी गई है. उन्होंने टास्क फोर्स में एक दारोगा मो. फूल हसन व जमादार अजय कुमार सिंह समेत 14 सिपाही व हवलदार को इसमें रखा गया है.

टास्क फोर्स में तेज-तर्रार अधिकारियों व जवानों को शामिल किया गया है. अनुभवी अफसरों को भी शामिल किया गया है ताकि इसका समुचित लाभ मिल सके. जवानों को अत्याधुनिक हथियारों से लैस किया गया है. जवान सादे लिबास और वर्दी दोनों परिस्थितियों में रहेंगे. जवान सूचना मिलने पर अधिकारियों के साथ शराब माफिया के अड्डे पर छापेमारी करेंगे.

शराब कारोबारियों पर नकेल कसेगा ALTF

'शराब धंधेबाजों के खिलाफ लगातार अभियान जारी है. विशेष कार्रवाई के लिए सारण पुलिस अधीक्षक द्वारा एंटी लिकर टास्क फोर्स का गठन किया गया है. थाना पुलिस से अलग या जरुरत पड़ने पर साथ-साथ छापेमारी कर सकते हैं.'- इंद्रजीत बैठा, मढ़ौरा डीएसपी

वहीं, वरीय पदाधिकारियों को मिली सूचना पर भी यह टीम छापेमारी कर संबंधित थाना को गिरफ्तार को सुपुर्द कर देंगे. एएलटीएफ टीम को माफिया और तस्करों के खिलाफ गहन अभियान चलाने के लिए कहा गया है. टीम को हर कार्रवाई के बाद अपना लोकेशन और जब्ती की रिपोर्ट आला अधिकारियों को देने का निर्देश जारी किया गया है.

मढ़ौरा डीएसपी इंद्रजीत बैठा ने बताया कि एंटी लिकर टास्क फोर्स को थाना क्षेत्र में किसी भी थानाध्यक्ष से आदेश की जरूरत नहीं है. वे जब चाहे, जहां चाहें शराब के खिलाफ छापेमारी अभियान चला सकते हैं. उन्होंने आम लोगों से अपील की है कि यदि आपको कोई भी अवांछनीय तत्वों की गतिविधि दिखती है तो सीधे उन्हें सूचना दें.

ये भी पढ़ें-पटना के इंटरनेशनल पैरालंपिक दिव्यांग खिलाड़ी की कहानी है निराली, 95 मेडल जीतकर बढ़ाया देश का मान

ये भी पढ़ें-राजद प्रवक्ता ने लेडी सिंघम पर लगाए गंभीर आरोप, बोले- 'लिपि सिंह के खिलाफ मेरे पास है सबूत'

ऐसी ही विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details