बिहार

bihar

छपरा: गुजरात में फंसे 25 बाल मजदूरों की हुई घर वापसी

By

Published : May 31, 2020, 2:12 PM IST

saran
saran

बाल श्रमिकों को रिसीव करने के लिए डीपीपी वन्दना पांडेय और स्वास्थ्य विभाग के पदाधिकारी श्री भानु शर्मा स्टेशन पर उपस्थित थे. सभी बाल श्रमिकों को जिला प्रशासन के अधिकारियों की देख रेख में उनके गृह जिले के ब्लॉक क्वॉरेंटाइन सेंटर में भेज दिया गया है.

सारणःराज्य में प्रवासियों के लौटने का सिलसिला जारी है. इसी कड़ी में श्रमिक स्पेशल ट्रेन से गुजरात के राजकोट से 25 बाल श्रमिक छपरा पहुंचे. ये बच्चे कैमूर, गोपालगंज, रोहतास और पश्चिम चंपारण के रहने वाले हैं. बाल संरक्षण इकाई की सहायक निदेशक वन्दना पांडेय ने इन बच्चों को रिसीव किया.

बच्चों के हाथों को किया गया सेनिटाइज

वापस लौटे प्रवासी मजदूर
बाल संरक्षण इकाई की सहायक निदेशक वन्दना पांडेय ने बच्चों के हाथों को सैनीटाइज कराया. इस ट्रेन से 1525 प्रवासी मजदूर वापस लौटे हैं. छपरा जंक्शन पर इनकी स्क्रीनिंग की गई. जिसके बाद बच्चों को फूड पैकेट देकर बसों से उनके गृह जिले भेज दिया गया.

देखें रिपोर्ट

भेजा गया ब्लॉक क्वॉरेंटाइन सेंटर
वापस लौटे प्रवासियों की स्क्रीनिंग के लिए कुल 18 मेडिकल टीम लगाई गई थी. बाल श्रमिकों को रिसीव करने के लिए डीपीपी वन्दना पांडेय और स्वास्थ्य विभाग के पदाधिकारी श्री भानु शर्मा स्टेशन पर उपस्थित थे. सभी बाल श्रमिकों को जिला प्रशासन के अधिकारियों की देख रेख में उनके गृह जिले के ब्लॉक क्वॉरेंटाइन सेंटर में भेज दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details