बिहार

bihar

समस्तीपुर जिले को मिलने जा रहा 92.79 करोड़ की 66 परियोजनाओं की सौगात

By

Published : Aug 10, 2021, 8:49 AM IST

समस्तीपुर
समस्तीपुर

बिहार (Bihar) के समस्तीपुर में जिले को 92.79 करोड़ की सौगात मिलने जा रहा है. जिले में 66 परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन किया जाएगा. पढ़ें पूरी खबर...

समस्तीपुर:बिहार (Bihar) के समस्तीपुर (Samastipur) जिले को आज बड़ी सौगात मिलने जा रहा है. कोरोना संकट और अन्य आपदाओं के बीच जिले के स्वास्थ्य व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए कई सौगात मिलने जा रही है. सदर अस्पताल में आरटीपीसीआर लैब (RTPCR Lab), दीदी की रसोई समेत जिले में कुल 66 परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया जाएगा.

ये भी पढ़ें:देखिए नीतीश जी...पंचनामा लिख आपकी पुलिस ने झाड़ा पल्ला, कंधे पर बच्चे का शव लेकर भटकते रहे परिजन

जानकारी के अनुसार, मंगलवार 10 अगस्त को जिले को 92.79 करोड़ की सौगात मिलने जा रहा है. जिले के सभी 10 विधानसभा क्षेत्रों के लिए 66 परियोजनाओं का शिलान्यास किया जायेगा. इसके अलावा सदर अस्पताल परिसर में आरटी-पीसीआर लैब के साथ मरीज और उनके अटेंडेंट को लेकर 'दीदी की रसोई' का उद्घाटन होगा.

जिले को मिलने वाले 92.79 करोड़ की इस परियोजना में 50 हेल्थ एंड वैलनेस सेंटर, 10 एपीएचसी, 3 सीएचसी, 2 एमएनसीयू समेत कई परियोजनाओं का शिलान्यास होगा. इन योजनाओं के उद्घाटन और शिलान्यास को लेकर जिलाधिकारी कार्यालय में विशेष कार्यक्रम आयोजित किया गया है. उद्घाटन और शिलान्यास के लिए 11 बजे का वक्त तय किया गया है.

ये भी पढ़ें:VIDEO: नागपंचमी पर नागों के साथ ऐसा परेड देखा है क्या

ABOUT THE AUTHOR

...view details