बिहार

bihar

फर्जी IPS अधिकारी पिस्टल के साथ गिरफ्तार, ऐसे खुली पोल

By

Published : Sep 20, 2021, 10:54 PM IST

Police arrested fake IPS officer in Samastipur

समस्तीपुर के नगर थाने की पुलिस ने एक फर्जी आईपीएस अधिकारी को पिस्टल के साथ गिरफ्तार किया है. आरोपी युवक अपने आपको 2014 बैच का आईपीएस अधिकारी अमन पराशर बताता है. पढ़ें पूरी खबर..

समस्तीपुर:समस्तीपुर में पुलिस अधिक्षक के निर्देश पर सोमवार को एसआईटी (SIT Team) ने छापेमारी कर एक फर्जी आईपीएस अधिकारीको गिरफ्तार (Fake IPS Officer Arrested) किया है. पुलिस ने इसके पास से आईपीएस की वर्दी, रिवाल्वर, लैपटॉप समेत अन्य सामान बरामद किया है.

यह भी पढ़ें -पूर्व प्रखंड प्रमुख के घर से हथियारों का जखीरा बरामद, फर्जी हस्ताक्षर कर बनाता था लाइसेंस

बताया जाता है कि आरोपी युवक अपने आपको 2014 बैच का आईपीएस अधिकारी अमन पराशर बताता है. जिसकी पहचान दरभंगा के पतौर थाना अशोक पेपर मिल निवासी शोभा कांत मिश्र के पुत्र अविनाश मिश्र उर्फ अमन पराशर उर्फ दिलखुश के रूप में की गई है.

देखें वीडियो

बात दें कि इस फर्जी आईपीएस अधिकारी का खुलासा उस वक्त हुआ जब एक युवती ने नगर थाना में उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराया. युवती ने आरोप लगाया है कि युवक अपने आपको 2014 बैच के आईपीएस बताता है. उसने आईपीएस के नाम पर शादी का प्रलोभन देकर शारीरिक संबंध बनाता रहा. युवती का आवेदन मिलते ही पुलिस अधीक्षक डॉ. मानवजीत सिंह ढिल्लों के निर्देश पर सदर डीएसपी शहबान हबीब फाकरी के नेतृत्व में एक एसआईटी टीम तैयार की गई. जिसके बाद छापेमारी कर युवक को गिरफ्तार किया गया है.

पुलिस ने गिरफ्तार युवक के पास से आईपीएस का फर्जी फ्लैप, एक रिवाल्वर, एक लैपटॉप और गोली बरामद हुआ है. इस संबंध में नगर थाने की पुलिस ने कांड संख्या 184/21 दर्ज कर अनुसंधान जारी है. साथ ही युवक का अपराधिक इतिहास भी खंगाला जा रहा है. युवक वर्ष 2017 में भी फर्जी आईपीएस बनने के आरोप में जेल जा चुका है. युवक पर दरभंगा जिले के अशोक पेपर मिल थाने में कांड संख्या 129/2017 दर्ज हैं.

यह भी पढ़ें -पटना: CBI अधिकारी बन करता था सोने की ठगी, पटना पुलिस ने किया गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details