बिहार

bihar

समस्तीपुर: दूसरे चरण के मतदान को लेकर नामांकन समाप्त, 5 विधानसभा सीटों पर 80 उम्मीदवार

By

Published : Oct 17, 2020, 12:11 PM IST

जिले में विधानसभा चुनाव को लेकर दूसरे चरण के मतदान को लेकर नामांकन समाप्त हो गया है. जिले में 5 विधानसभा सीटों से 80 उम्मीदवारों ने नामांकन कराया है. इसके साथ ही उम्मीदवार 19 अक्टूबर तक अपना नाम वापस ले सकते हैं.

nomination ended for second phase voting
दूसरे चरण का नामांकन समाप्त

समस्तीपुर: जिले में दूसरे चरण में पांच सीटों पर होने वाले मतदान को लेकर नामांकन समाप्त कर दिया गया है. इन पांच सीटों के जंग में 80 उम्मीदवारों ने नामांकन कराया है. जिले के रोसड़ा, दलसिंहसराय और पटोरी अनुमंडल में बीते 9 अक्टूबर नामांकन किया जा रहा था.

दूसरे चरण के मतदान को लेकर नामांकन समाप्त
जिले के रोसड़ा सुरक्षित, हसनपुर, विभूतिपुर, उजियारपुर और मोहद्दीनगर विधानसभा सीटों को लेकर नामांकन समाप्त हो गया है. बीते 9-16 अक्टूबर तक हुए इस नामांकन के दौरान कुल 80 उम्मीदवारों ने रोसड़ा, दलसिंहसराय और पटोरी अनुमंडल कार्यालय में अपना नामांकन करवाया. पांच सीटों के इस जंग में सबसे ज्यादा मोहद्दीनगर विधानसभा सीटों को लेकर 23 और सबसे कम उजियारपुर सीट को लेकर 10 उम्मीदवारों ने अपना नामांकन करवाया है. वहीं हसनपुर सीट को लेकर 16, विभूतिपुर सीट पर 17 और रोसड़ा विधानसभा सीट के लिए 14 उम्मीदवारों ने अपना नामांकन करवाया है.

19 अक्टूबर तक ले सकते हैं नाम वापिस
गौरतलब है कि रोसड़ा अनुमंडल में रोसड़ा सुरक्षित और हसनपुर सीट को लेकर दलसिंहसराय अनुमंडल में उजियारपुर और विभूतिपुर सीट. वहीं मोहद्दीनगर सीट को लेकर पटोरी अनुमंडल में नामांकन करवाया गया है. इन सीटों के जंग में रोसड़ा सीट पर बीजेपी के दो उम्मीदवारों ने नामांकन करवाया है. वहीं अब इन उम्मीदवारों के शपथ पत्र का स्क्रूटनी 17 अक्टूबर को किया जाना है. इसके साथ ही उम्मीदवार 19 अक्टूबर तक अपना नाम वापस ले सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details