बिहार

bihar

सहरसा: छठ घाट पर स्नान करते समय डूबने से दो बच्चियों की मौत

By

Published : Nov 3, 2019, 1:59 PM IST

बारा घाट पर 13 वर्षीय अंजना अर्घ्य देने के बाद वह साथ की दो लड़कियां तनीषा कुमारी और प्रियंका कुमारी के साथ के नदी में नहाने लगी. नहाते समय गहरे पानी में चले जाने से सब डूबने लगी. अंजना को डूबते देख पास नहा रहे एक स्थानीय युवक ने उसे बचा लिया.

डूबने से दो बच्चियों की मौत

सहरसा: जिले में छठ पर्व के दौरान सुबह अर्घ्य देने के बाद नदी में स्नान करते समय दो लड़कियों की डूबने से मौत हो गई. घटना कटैया प्रखंड स्थित बारा घाट की है. यहां अर्घ्य देने के बाद साथ की तीन लड़कियां नदी में नहाने लगी. नहाते समय गहरे पानी में चले जाने से तीनों डूबने लगी. जिसमें से एक को बचा लिया गया. बाकी की दो लड़कियों की डूबने से मौत हो गई.

नहाते समय हुआ हादसा

दरअसल सुबह छठ पर्व पर उदयगामी सूर्य को अर्ध्य देने के बाद नदी में स्नान करने के दौरान तीन बच्ची डूबने लगी. जिसमें से एक को बचा लिया गया. जबकि दो की डूबने से मौत हो गई. परिजनों ने बताया कि 13 वर्षीय अंजना अर्घ्य देने के बाद वह साथ की दो लड़कियां तनीषा कुमारी और प्रियंका कुमारी के साथ के नदी में नहाने लगी. नहाते समय गहरे पानी में चले जाने से सब डूबने लगी. अंजना को डूबते देख पास नहा रहे एक स्थानीय युवक ने उसे बचा लिया.

रोते परिजन

होश में आने के बाद अंजना ने अपने दो साथियों के डूबने की जानकारी दी. जानकारी के बाद स्थानीय लोगों ने गोताखोर की सहायत से दोनों बच्चीयों की तलाश करने लगे. काफी मशक्कत के बाद पिंटू कामत की 11 वर्षीय पुत्री तनीषा कुमारी और गोपाल मुखिया की 12 वर्षीय पुत्री प्रियंका कुमारी का शव बरामद हो सका.

देखें पूरी रिपोर्ट

सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल

वहीं, घटना की सूचना मिलते ही मौके पर बिरहा थाना में पदस्थापित एसआई सतेंद्र कुमार दलबल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे. दोनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सहरसा सदर अस्पताल भेज दिया. पर्व के दौरान इस प्रकार की घटना काफी दुखद है. साथ ही छठ घाटों पर प्रशासनिक व्यवस्था पर प्रश्नचिन्ह खड़ा करता है

Intro:सहरसा: जिले के सत्तर कटैया प्रखंड स्थित बारा घाट पर आज सुबह अर्घ्य देने के दौरान धेमरा नदी में स्नान करने के दौरान तीन लड़कियों डूबी।जिसमें 2 लड़कियों की मौत हो गयी और एक को बचा लिया ।सूचना पर तत्काल घटना स्थल पर पहुंच कर पुलिस ने लाश को जब्त कर पोस्टमार्टम की प्रक्रिया में जुटी।
Body:दरअसल आज तड़के सबेरे छठ पर्व पर उदयगामी सूर्य को अर्ध्य देने के बाद नदी में स्नान करने के दौरान तीन बच्ची डूबी एक को बचा लिया गया जबकि दो की डूबने से मौत हो गयी ।स्थानीय शिवाजी कामत व पिंकू कामत की माने तो शंकर कामत की 13 वर्षीय पुत्री अंजना अर्घ्य देने के समय अपने 2 दोस्तों के साथ नहा रही थी इसी बीच गहरे पानी मे जाने से डूबने लगी ।अंजना को डूबते देख पास ही नहा रहे एक स्थानीय युवक ने उसे किसी तरह बाहर निकाला । अंजना के होश में आने के बाद उसने अन्य दो दोस्तों के डूबने की जानकारी दी ।
जानकारी के बाद स्थानीय ग्रामीण सहित गोताखोर दोनों बच्चीयों की तलाश करने लगे जिसके बाद पिंटू कामत की 11वर्षीय पुत्री तनीषा कुमारी एवं गोपाल मुखिया की 12वर्षीय पुत्री प्रियंका कुमारी का शव बरामद हो सका ।
बिहरा थाना को सूचना की जानकारी मिलते ही थाने में पदस्थापित एएसआई सतेंद्र कुमार सदलबल घटना स्थल पहुंच बरामद शव को पोस्टमार्टम के लिए सहरसा भेजने की प्रक्रिया में जुटे हुए हैConclusion:सच मायने यह घटना काफी दुखद है साथ ही छठ पूजा में छठ घाटों पर प्रशासनिक व्यवस्था पर प्रश्नचिन्ह भी खड़ा करने के लिये काफी।

ABOUT THE AUTHOR

...view details