बिहार

bihar

सहरसा के चैनपुर पंचायत में IPS की मां बनीं मुखिया, कहा- बनायेंगे आदर्श पंचायत

By

Published : Oct 3, 2021, 1:26 PM IST

Updated : Oct 3, 2021, 1:56 PM IST

सहरसा के चैनपुर पंचायत में एक आईपीएस अफसर की मां पंचायत चुनाव जीतकर मुखिया बनी हैं. उन्होंने अपने पंचायत को आदर्श बनाने पंचायत की श्रेणी में लाने का संकल्प किया है. पढ़ें पूरी खबर.

raw
raw

सहरसा:बिहार के सहरसा (Saharsa) में कहरा प्रखंड स्थित चैनपुर पंचायत (Bihar Panchayat Election) में आईपीएस सागर झा (IPS Sagar Jha) की मां सविता देवी मुखिया चुनी गयी हैं. सागर ने लगन और मेहनत के बल पर UPSC की परीक्षा में 13वां रैंक हासिल किया था. वे बिहार कैडर के अधिकारी हैं. सविता देवी ने गांव के विकास के लिए मुखिया का चुनाव लड़ा और जीत गयीं. इनके ससुर सोहन झा पूर्व में इस पंचायत के मुखिया भी रह चुके हैं. इनके दो पुत्र व एक पुत्री हैं. एक पुत्र कम्युनिकेशन डिपार्टमेंट में इंजीनियर है, वहीं, दूसरा पुत्र भारतीय पुलिस सेवा में नवादा में तैनात हैं. दमाद समस्तीपुर मंडल में ADRM हैं.

ये भी पढ़ें: सहरसा में युवक का शव बरामद, परिजनों ने जतायी हत्या की आशंका

बच्चों के कैरियर के प्रति संवेदनशील सविता देवी को पारिवारिक जिम्मेदारियों का निर्वहन करने के बाद समाज के प्रति जिम्मेदारी का अहसास हुआ. इसी जिम्मेदारी का निर्वहन करने के लिए मुखिया पद के लिए चुनाव में उतरीं और जीत गयीं. जब उनसे इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मैं बहुत खुश हूं कि चैनपुरवासियों ने मुझे मुखिया चुना है. जहां-जहां चुनाव के दौरान गये, जो भी कमियां दिखी हैं, उसको दूर करेंगे. चुनाव के दौरान देखा कि कई स्थानों पर गरीब लोग प्लास्टिक तानकर रह रहे हैं. उनकी परेशानी सबसे पहले दूर करेंगे.

ये भी पढ़ें: आपसी विवाद में युवक की लाठी से पीट-पीटकर हत्या, तीन गिरफ्तार

सड़क की स्थिति बहुत खराब है, उसे सुधारेंगे. ढोली में शिक्षा की कोई व्यवस्था नहीं है. वहां सरकारी स्कूल खुलेगा. स्वास्थ्य सुविधाएं को बढ़ायेंगे. सड़कों के किनारे नालियों को बनवाएंगे. इसकी वजह से सड़कों पर पानी जमा रहता है. गांव को नशामुक्त करवाएंगे. यह मेरी प्राथमिकता है. इन सब के बीच मुझे कोई भी परेशानी होगी तो उससे खुद निपट लेंगे.

उन्होंने कहा कि जैसा मेरा बेटा है, वैसे पंचायत के सभी बच्चों को बनाऊंगी. मेरा बेटा भी इसमें साथ देगा. शिक्षा के क्षेत्र में गांव के बच्चों की मदद करेंगे. मैंने आदर्श पंचायत बनाने का संकल्प लिया है.

ये भी पढ़ें: सुपौल-सहरसा रोड पर मिला युवक का शव, विरोध में घंटों सड़क जामकर हंगामा

Last Updated : Oct 3, 2021, 1:56 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details