बिहार

bihar

सहरसा में डायरिया से मां और 9 महीने के मासूम की मौत, 7 अन्य बीमार

By

Published : Oct 5, 2021, 7:11 PM IST

जिले के सत्तर कटैया प्रखंड के बारा गांव के वार्ड नंबर 9 में पिछले तीन दिनों में डायरिया बीमारी काफी तेजी से फैल रही है. डायरिया के कारण मां-बेटे की मौत हो गई जबकि सात लोग गंभीर रूप से बीमार हैं. इनमें से तीन मरीज की स्थिति गंभीर है.

डायरिया के मां-बेटे की मौत
डायरिया के मां-बेटे की मौत

सहरसाःबिहार के विभिन्न जिलों सेडायरिया(Diarrhea) के प्रकोप के मामले लगातार सामने आ रहे हैं. सहरसा जिले के सत्तर कटैया प्रखंड के बारा गांव के वार्ड संख्या 9 में डायरिया के कारण मां-बेटे की मौत हो गई है. इसके साथ ही 7 अन्य लोग इसकी चपेट में हैं, जिनमें से 3 की हालत गंभीर है. गंभीर रूप से बीमारों का सदर अस्पताल में इलाज चल रहा है.

इसे भी पढ़ें- औरंगाबाद में डायरिया से दो की मौत, दर्जनों पीड़ित, स्वास्थ्य व्यवस्था पर भड़के प्रमोद सिंह

इस बारे में बताया जाता है कि बीते एक अक्टूबर की रात दिलीप यादव की पत्नी और उनके महज 9 महीने का मासूम बेटा डायरिया से संक्रमित हो गया था. हालात स्थित देखते हुए ग्रामीण डॉक्टरों से ही परिजनों ने इलाज करवाया लेकिन बीमारी ठीक होने की जगह और बिगड़ने लगी.

इसके बाद परिजनों ने जिला मुख्यालय स्थित एक निजी नर्सिंग होम में महिला को इलाज के भर्ती कराया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. इधर, मासूम बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल ले जाने के दौरान उसकी मौत हो गई. इस घटना के बाद परिजनों में कोहराम मच गया है.

इसे भी पढ़ें- मुजफ्फरपुर सदर अस्पताल में डायरिया से मौत के बाद बवाल, परिजनों ने की एंबुलेंस में तोड़फोड़

इस घटना की जानकारी मिलने के बाद पंचगछिया पीएचसी के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. रमेश प्रसाद सिंह, स्वास्थ्य प्रबंधक राजकुमार सिंह मेडिकल टीम के साथ बारा गांव पहुंचे, जिसके बाद ग्रामीणों को खान-पान में सतर्कता बरतने की सलाह दी और उनकी स्वास्थ्य जांच की.

जांच के बाद अन्नू कुमारी पिता दिलीप यादव, प्रियंका कुमारी पिता विकास यादव, दिलीप यादव, पिता यतेंद्र यादव की गंभीर स्थिति देखकर तीनों को एंबुलेंस से पीएचसी पंचगछिया इलाज के लिए भेजा गया, जहां से उन्हें बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल भेज दिया गया. स्वास्थ्य पदाधिकारी ने बताया कि बाकी अन्य संक्रमित की हालत सामान्य है. उन्हें जरुरी दवाओं और परामर्श के साथ गांव में ही रखा गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details